AUS vs IND - गेंद हेलमेट पर लगने की वजह से भारत के खिलाफ प्रैक्टिस मैच से बाहर हुए युवा बल्लेबाज 

Australia A v India A
Australia A v India A

ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे प्रैक्टिस मैच से बाहर हो गए हैं। पहले प्रैक्टिस मैच के आखिरी दिन भारतीय गेंदबाज कार्तिक त्यागी की एक गेंद विल पुकोवस्की के हेलमेट पर लगी और इस वजह से वह रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए थे। गौरतलब है कि भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए पुकोवस्की को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन अब उनका एडिलेड में खेलना मुश्किल लग रहा है।

भारत के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ए को दूसरी पारी में 15 ओवर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। 13वें ओवर में कार्तिक त्यागी की एक बाउंसर गेंद विल पुकोवस्की के हेलमेट पर लगी और उसके बाद मेडिकल टीम के साथ मैदान से बाहर चले गए। 22 वर्षीय पुकोवस्की पहले भी अपने करियर में कनकशन का शिकार हो चुके हैं।

हालाँकि 11 से 13 दिसंबर तक सिडनी में होने वाले डे-नाईट प्रैक्टिस मैच के लिए पुकोवस्की टीम के साथ ही रहेंगे, लेकिन 12 सदस्यीय टीम में उन्हें शामिल नहीं किया गया है। टीम डॉक्टर जॉन ऑर्चर्ड ने यह जानकारी दी है कि पुकोवस्की दूसरे मैच में खेल नहीं पाएंगे। एलेक्स कैरी को तीन दिवसीय मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ए का कप्तान चुना गया है।

डेविड वॉर्नर चोटिल होने के कारण भारत के खिलाफ एडिलेड में होने वाले डे-नाईट टेस्ट से बाहर हो गए हैं और ऐसे में जो बर्न्स के साथ विल पुकोवस्की का ओपनिंग करना लगभग तय था, लेकिन अब हेलमेट पर गेंद लगने की वजह से उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा और इस वजह से पहले टेस्ट में उनका खेलना तय नहीं है।

विल पुकोवस्की अभी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और शेफील्ड शील्ड के पहले तीन मैच में उन्होंने विक्टोरिया की तरफ से 495 रन बनाये हैं। इस दौरान उन्होंने दो दोहरे शतक लगाए हैं। 23 प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 6 शतक और 5 अर्धशतक की मदद से 17 रन बनाये हैं।

यह भी पढ़ें - भारत के खिलाफ डे-नाईट प्रैक्टिस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ए टीम का ऐलान

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़