Create
Notifications

AUS vs NZ - ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड को 71 रनों से हराया, खाली मैदान में खेला गया मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया की एकतरफा जीत
ऑस्ट्रेलिया की एकतरफा जीत
निशांत द्रविड़

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में खेले गए पहले वनडे में न्यूजीलैंड को 71 रनों से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 258/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 187 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण यह मैच बिना दर्शकों के खेला गया और लोगों ने यह मैच सिर्फ टेलीकास्ट के जरिये ही देखा।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और डेविड वॉर्नर (67) ने कप्तान आरोन फिंच (60) के साथ पहले विकेट के लिए 124 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई और टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी, लेकिन न्यूजीलैंड ने बढ़िया वापसी की और ऑस्ट्रेलियाई मध्यक्रम बुरी तरह लड़खड़ा गई। हालाँकि मार्नस लैबुशेन के 56 रनों की मदद से स्कोर 250 के पार पहुंचा। न्यूजीलैंड की तरफ से इश सोढ़ी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद धीमी रही और वह अंत तक इससे उबर नहीं सके। मार्टिन गप्टिल ने सबसे ज्यादा 40 रनों का योगदान दिया और उनके अलावा टॉम लैथम ने 38 रनों का योगदान दिया। मेहमान टीम सिर्फ 41 ओवरों में ही 187 रन बनाकर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस और मिचेल मार्श ने तीन-तीन और जोश हेज़लवुड एवं एडम ज़म्पा ने दो-दो विकेट लिए।

मिचेल मार्श को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने तीन विकेट लेने के अलावा 27 रन भी बनाये थे। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च को सिडनी में ही खेला जाएगा।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

ऑस्ट्रेलिया - 258/7 (डेविड वॉर्नर 67, आरोन फिंच 60, मार्नस लैबुशेन 56, इश सोढ़ी 3/51)

न्यूजीलैंड - 187 (मार्टिन गप्टिल 40, पैट कमिंस 3/25, मिचेल मार्श 3/29, जोश हेज़लवुड 2/37, एडम ज़म्पा 2/50)


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...