AUS vs PAK: मेलबर्न टेस्ट के दूसरे दिन गिरे 13 विकेट, ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के जवाब में पाकिस्तान की हालत खराब  

Australia Pakistan Cricket
दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस सबसे सफल गेंदबाज रहे

मेलबर्न टेस्ट (AUS vs PAK) के दूसरे दिन का खेल ऑस्ट्रेलिया के नांम रहा। आज ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 318 के स्कोर पर सिमटी, जिसके जवाब में स्टंप्स के समय पाकिस्तान ने 55 ओवर में 194/6 का स्कोर बना लिया था। मोहम्मद रिज़वान 29 और आमिर जमाल 2 रन बनाकर नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान अभी भी 124 रन पीछे है।

पहले दिन के स्कोर 187/3 से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 68वें ओवर में 200 रन पूरे किये लेकिन 204 के स्कोर पर ट्रैविस हेड (17) के रूप में चौथा झटका भी लग गया। मार्नस लैबुशेन ने 135 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और वह 63 रन बनाकर 250 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। यहाँ से मिचेल मार्श ने 41 रनों की पारी खेली और टीम के स्कोर को 300 के करीब ले गए। पैट कमिंस (13) और नाथन लायन (8) आखिरी दो विकेट के रूप में आउट हुए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया की पहली 96.5 ओवर में सिमटी और लंच की घोषणा भी कर दी गई। पाकिस्तान की तरफ से आमिर जमाल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लंच के बाद, जवाबी पारी खेलते हुए पाकिस्तान ने संभली हुई शुरुआत की लेकिन टीम को 34 के स्कोर पर पहला झटका लगा। ओपनर इमाम-उल-हक़ को 10 के निजी स्कोर पर नाथन लायन ने चलता किया। दूसरे ओपनर अब्दुल्लाह शफीक और कप्तान शान मसूद स्कोर को 50 के पार ले गए। चाय के समय पाकिस्तान ने 24 ओवर में 68/1 का स्कोर बनाया।

चाय के बाद, अब्दुल्लाह शफीक (62) अर्धशतक बनाने में सफल रहे और दूसरे विकेट के लिए शान मसूद के साथ 90 रन जोड़े। इस साझेदारी को पैट कमिंस ने तोड़ा और शफीक का अपनी ही गेंद पर एक बेहतरीन कैच पकड़ा। इसके बाद, उन्होंने बाबर आज़म (1) को शानदार इनस्विंगर पर बोल्ड कर दिया, जिससे पाकिस्तान का स्कोर 131/3 हो गया। मसूद ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन 54 रन बनाकर 147 के स्कोर पर आउट हो गए। सऊद शकील 9 और आगा सलमान 5 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गए।

हालाँकि, इसके बाद मोहम्मद रिज़वान ने कोई झटका नहीं लगने दिया और आमिर जमाल के साथ 24 रनों की अविजित साझेदारी करते हुए खेल समाप्त होने तक जमे रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने तीन और नाथन लायन ने दो विकेट लिए, वहीं जोश हेजलवुड को भी एक सफलता मिली।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar