पाकिस्तान की पहली पारी 300 के अंदर सिमटी, ऑस्ट्रेलिया को मिचेल मार्श और स्टीव स्मिथ ने दिलाई 200 से अधिक की बढ़त 

Australia Pakistan Cricket
मिचेल मार्श और स्टीव स्मिथ की साझेदारी जबरदस्त रही

मेलबर्न टेस्ट (AUS vs PAK) के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है और आज का खेल काफी ज्यादा रोमांचक रहा। पाकिस्तान की पहली पारी 264 के स्कोर पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया को अपनी पहली पारी के आधार पर 54 रनों की बढ़त हासिल हुई। स्टंप्स के समय तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 62.3 ओवर में 187/6 का स्कोर बना लिया था और उसकी कुल बढ़त 241 रनों की हो गई है।

दूसरे दिन के स्कोर 194/6 से आगे खेलते हुए पाकिस्तान को 215 के स्कोर पर सातवां और बड़ा झटका लगा। मोहम्मद रिज़वान 51 गेंदों में 42 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बने। शाहीन शाह अफरीदी ने भी 21 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान ने 71वें ओवर में 250 रन पूरे किये लेकिन इसके बाद हसन अली (2) और मीर हमज़ा (2) के जल्दी-जल्दी आउट होने से 73.5 ओवर में पारी समाप्त हो गई। आमिर जमाल 33 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा पांच विकेट झटके। वहीं, नाथन लायन को चार और जोश हेज़लवुड को एक विकेट मिला।

लंच से पहले, ऑस्ट्रेलिया को तीन ओवर खेलने को मिले और पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने दो बड़े विकेट निकालने में सफलता हासिल की। उस्मान ख्वाजा खाता भी नहीं खोल पाए, जबकि मार्नस लैबुशेन 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस तरह लंच के समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 6/2 हो गया।

Australia Pakistan Cricket
Australia Pakistan Cricket

लंच के बाद तीसरे अंपायर के लिफ्ट में फंसने के कारण खेल शुरू होने में कुछ मिनट की देरी हुई लेकिन उसके बाद पांचवें ओवर में ऑस्ट्रेलिया को दो बड़े झटके लगे। डेविड वॉर्नर (6) और ट्रैविस हेड (0) को बोल्ड कर मीर हमज़ा ने ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर ला दिया। यहाँ से स्टीव स्मिथ के साथ मिचेल मार्श ने मोर्चा संभाला और अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 100 के पार पहुँचाया। इस दौरान उन्होंने 70 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। चाय के समय ऑस्ट्रेलिया ने 30 ओवर में 107/4 का स्कोर बना लिया था।

Australia Pakistan Cricket
Australia Pakistan Cricket

चाय के बाद, इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी पूरी की और ऑस्ट्रेलिया ने 45वें ओवर में 150 रनों का आंकड़ा पार किया। स्टीव स्मिथ और मिचेल मार्श के बीच 153 रनों की साझेदारी को मीर हमजा ने तोड़ा और मार्श अपने शतक के नजदीक जाकर 96 रन बनाकर आउट हो गए। स्मिथ अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे लेकिन दिन के आखिरी ओवर में 50 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। पाकिस्तान के लिए शाहीन शाह अफरीदी और मीर हमज़ा ने तीन-तीन विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now