AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के 5 विकेट के बावजूद पाकिस्तान ने बनाया 300 पार का स्कोर, नंबर 9 के बल्लेबाज ने खेली जबरदस्त पारी 

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 1

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) के बीच आज से तीसरे टेस्ट की शुरुआत सिडनी में हुई, जिसका पहला दिन एक्शन से भरपूर रहा। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 313 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में स्टंप्स के समय ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 6/0 का स्कोर बना लिया था। पाकिस्तान के पहली पारी के स्कोर से ऑस्ट्रेलिया अभी 307 रन पीछे है।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो पूरी तरह से शुरुआत में ही गलत साबित हुआ। पारी की दूसरी गेंद पर अब्दुल्लाह शफीक बिना कोई रन बनाये आउट हो गए, वहीं अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे सैम अयूब भी अपना खाता नहीं खोल पाए। इस तरह पाकिस्तान के दोनों अपना बिना कोई रन बनाये आउट हो गए। बाबर आज़म ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन उनकी पारी पर पैट कमिंस ने विराम लगाया और वह 26 रन बनाकर 39 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। सऊद शकील भी 5 के निजी स्कोर पर कमिंस का शिकार बने। लंच के समय पाकिस्तान का स्कोर 24 ओवर में 75/4 था।

Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 1
Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 1

लंच के बाद, कप्तान शान मसूद के रूप में पाकिस्तान को पांचवां झटका लगा और वह 35 रनों की पारी खेलकर 96 के स्कोर पर आउट हुए। लड़खड़ाती पारी को मोहम्मद रिज़वान और आगा सलमान की जोड़ी ने संभाला और इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 94 रन जोड़कर स्कोर को 190 तक पहुँचाया। इस साझेदारी को पैट कमिंस तोड़ा और चाय से पहले रिज़वान 103 गेंदों में 88 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे सत्र की समाप्ति पर पाकिस्तान का स्कोर 48 ओवर में 199/6 था।

Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 1
Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 1

चाय के बाद, आगा सलमान ने अपना अर्धशतक पूरा किया और साजिद खान (15) के साथ 30 रन जोड़े लेकिन इसके बाद 53 के निजी स्कोर पर मिचेल स्टार्क का शिकार बने। 55वें ओवर में 227 के स्कोर पर हसन अली (0) भी चलते बने। यहाँ से लग रहा था कि पाकिस्तान की पारी 250 तक भी मुश्किल से पहुंच पायेगी लेकिन आमिर जमाल ने मीर हमज़ा (7*) के साथ अंतिम विकेट के लिए 133 गेंदों में 86 रनों की साझेदारी की और स्कोर को 300 के पार पहुँचाया।

जमाल शतक से चूक गए और 97 गेंदों में 82 रन बनाकर 313 के स्कोर पर आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा पांच विकेट (लगातार तीसरी पारी में) लिए, वहीं मिचेल स्टार्क को दो विकेट मिले।

Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 1
Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 1

ऑस्ट्रेलिया को स्टंप्स से पहले एक ओवर ही खेलने को मिला। अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर को गॉर्ड ऑफ ऑनर मिला और उन्होंने उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर दिन के खेल की बिना किसी नुकसान के समाप्ति की। वॉर्नर 6 और ख्वाजा बिना खाता खोले नाबाद लौटे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar