AUS vs PAK: सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन गिरे 15 विकेट, पाकिस्तान की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने की हालत खराब 

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 3

सिडनी में खेला जा रहा ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज (AUS vs PAK) का तीसरा मुकाबला रोमांचक मोड़ पर पहुँच चुका है। तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 299 रन बनाकर सिमट गई और पाकिस्तान के पहली पारी के स्कोर से 14 रन पिछड़ गई। जवाब में स्टंप्स के समय तक पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 68/7 का स्कोर बना लिया था और उसकी कुल बढ़त 82 रनों की हो गई है। क्रीज पर मोहम्मद रिज़वान 6 और आमिर जमाल खाता खोले बिना मौजूद हैं।

दूसरे दिन के स्कोर 116/2 से पाकिस्तान की पारी को आगे बढ़ाते हुए, मार्नस लैबुशेन और स्टीव स्मिथ की जोड़ी ने स्कोर को 150 के पार पहुँचाया। लैबुशेन ने 131 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन लंच से पहले स्मिथ 38 रन बनाकर 187 के स्कोर पर आउट हो गए। इसी स्कोर पर लैबुशेन भी 60 रन बनाकर आगा सलमान का शिकार बने। लंच के समय तक ऑस्ट्रेलिया ने 80 ओवर में 199/4 का स्कोर बनाया।

लंच के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने 200 रन पूरे किये लेकिन ट्रैविस हेड (10) के रूप में 205 के स्कोर पांचवां विकेट भी गंवा दिया। यहाँ से मिचेल मार्श और एलेक्स कैरी ने मोर्चा संभाला और छठे विकेट के लिए 84 रन जोड़ते हुए स्कोर को 300 के करीब ले गए। चाय से पहले मार्श ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन कैरी को 38 के निजी स्कोर पर साजिद खान ने बोल्ड किया और ऑस्ट्रेलिया को 289 के स्कोर पर छठा झटका लगा।

Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 3
Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 3

चाय के बाद, ऑस्ट्रेलिया को सातवां झटका लगा और मिचेल मार्श 54 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनके आउट होते ही निचले क्रम के बल्लेबाज सस्ते में निपट गए और ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 109.4 ओवर में सिमट गई। टीम ने अपने आखिरी 5 विकेट सिर्फ 10 रन पर गंवा दिए। पाकिस्तान की तरफ से आमिर जमाल ने सबसे ज्यादा छह और आगा सलमान ने दो विकेट लिए।

Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 3
Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 3

दूसरी पारी खेलते हुए पाकिस्तान को पहले ही ओवर में झटका लगा और अब्दुल्लाह शफीक खाता खोले बिना ही आउट हो गए। कप्तान शान मसूद भी खाता नहीं खोल पाए और टीम ने दूसरी विकेट भी गंवा दिया। यहाँ से सैम अयूब और बाबर आज़म की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी की और स्कोर को 50 के पार ले गए। हालाँकि, इसके अयूब 33 और बाबर 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

स्टंप्स से पहले पाकिस्तान को जोश हेजलवुड ने एक ही ओवर में सऊद शकील (2), साजिद खान (0) और आगा सलमान (0) के रूप में तीन झटके दिए और पारी को बैकफुट पर ला दिया। खेल समाप्ति होने तक पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 26 ओवर खेले। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं, मिचेल स्टार्क, ट्रैविस हेड और नाथन लायन को भी एक-एक सफलता मिली।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment