AUS vs SL, पहला टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को एक पारी और 40 रन से हराया

ब्रिसबेन टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को एक पारी और 40 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त प्राप्त कर ली है। दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम मात्र 139 रन बनाकर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने दूसरी पारी में 6 विकेट झटके, उन्हें पहली पारी में भी 4 विकेट मिले थे। इस प्रदर्शन के लिए कमिंस को मैच का श्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

तीसरे दिन के खेल की शुरुआत श्रीलंका के स्कोर 17/1 से हुई। इसी स्कोर पर दिनेश चांडीमल का विकेट गिर गया। यहां से शुरू हुआ विकेट पतन अंत तक नहीं थमा। एक के बाद एक बल्लेबाज क्रीज पर आते रहे और पैट कमिंस की धाकड़ गेंदबाजी के सामने आत्म-समर्पण करते रहे। लाहिरू थिरिमाने ने जरुर कुछ हिम्मत दिखाते हुए पांव जमाए लेकिन 32 रन के निजी स्कोर पर उन्हें भी पवेलियन लौटना पड़ा। निरोशन डिकवेला और सुरंगा लकमल ने 24-24 रन बनाए। छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए और पूरी टीम दूसरी पारी में 138 रन पर ढेर हो गई तथा ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 40 रन से जीत मिली। कमिंस ने 6 विकेट चटकाए। इनके अलावा झाय रिचर्डसन ने 2 और नाथन लायन ने 1 विकेट चटकाया।

मुकाबले के पहले दिन श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था और पहली पारी में महज 144 रन पर टीम आउट हुई। उनके लिए सबसे अधिक 64 रन निरोशनडिकवेला ने बनाए। पैट कमिंस ने 4 विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 323 रन बनाए और 179 रन की बड़ी बढ़त हासिल की। इस दौरान उनके 2 बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े। श्रीलंका के लिए सुरंगा लकमल ने पांच विकेट चटकाए। बड़ी बढ़त का फायदा ऑस्ट्रेलिया को मिला और उन्होंने पारी से जीत दर्ज की। पैट कमिंस को कुल 10 विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका: 144/10, 139/10

ऑस्ट्रेलिया: 323/10

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now