AUS vs SL, दूसरा टेस्ट: जो बर्न्स और ट्रेविस हेड के शतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने बनाया 384/4 का स्कोर

Enter caption

केनबेरा में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 4 विकेट पर 384 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया। जो बर्न्स 172 रन और कर्टिस पैटरसन 25 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने भी 161 रनों की बड़ी पारी खेली।

टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। यह फैसला सही साबित नहीं हुआ जब मार्कस हैरिस 11 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद उस्मान खवाजा शून्य के निजी स्कोर पर आउट हुए और कुल स्कोर 2 विकेट पर 15 रन हो गया। मार्नस लैबुशेन भी ज्यादा देर तक नहीं टिके और रन बनाकर चलते बने। इस समय कुल स्कोर 28 रन था। यहां से जो बर्न्स और ट्रेविस हेड ने मोर्चा सँभालते हुए श्रीलंकाई गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाया। दोनों ने मैदान के चारों तरफ बेहतरीन और आकर्षक शॉट लगाते हर दर्शकों का भी खूब मनोरंजन किया। चौथे विकेट के लिए इनके बीच 308 रन की रिकॉर्ड साझेदारी हुई।

ट्रेविस हेड ने अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा और बर्न्स का यह चौथा टेस्ट शतक रहा। दोनों अपने शतक के बाद भी खेलते रहे। हेड को 161 रन के निजी स्कोर पर फर्नान्डो ने आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। हालांकि जो बर्न्स पर इसका कोई असर नहीं हुआ। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी जारी रखी और वे कर्टिस पैटरसन (25*) के साथ पांचवें विकेट के लिए 48 रन जोड़ चुके हैं। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 4 विकेट पर 384 रन रहा, बर्न्स 172 रन बनाकर अविजित लौटे। श्रीलंका के लिए विश्वा फर्नान्डो ने 3 विकेट चटकाए। पहले टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन लाजवाब रहा था, उन्होंने एक पारी और 40 रन से जीत दर्ज की थी।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी: 384/4 (बर्न्स 172*, फर्नान्डो 99/3)

Quick Links

App download animated image Get the free App now