AUS vs SL, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने 534/5 पर घोषित की पहली पारी, जो बर्न्स ने बनाए शानदार 180 रन

Enter caption

कैनबरा में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 534/5 पर घोषित की। जो बर्न्स ने 180 रनों की मैराथन पारी खेली। इसके अलावा ट्रैविस हेड ने 161 और कर्टिस पैटरसन ने 114 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन स्टंप्स के समय कुसल परेरा 11 और धनंजय डी सिल्वा 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं। श्रीलंका की टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 411 रन पीछे है।

इससे पहले कल के स्कोर 384/4 से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे दिन 150 रन और बनाए और सिर्फ 1 विकेट गंवाया। कल के नाबाद बल्लेबाज कर्टिस पैटरसन ने अपना शतक पूरा किया और वे अंत तक आउट नहीं हुए। इसके अलावा कप्तान टिम पेन ने भी 45 रनों की एक उपयोगी पारी खेली। श्रीलंका की तरफ से विश्वा फर्नांडो ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

विशाल स्कोर के जवाब में बल्लेबाजी के लिए उतरी श्रीलंका ने काफी शानदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने और लाहिरू थिरिमाने ने पहले विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की। हालांकि श्रीलंकाई टीम इस शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी और अगले 33 रनों के अंतराल में 3 विकेट गंवा दिए। सबसे पहले लाहिरू थिरिमाने 41 रन बनाकर आउट हुए। दिमुथ करुणारत्ने काफी दुर्भाग्यशाली रहे, जब वो 46 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी चोटिल हो गए। उनकी चोट इतनी गहरी थी कि उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा। कुसल मेंडिस सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद कुसल परेरा और धनंजय डी सिल्वा ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और नाथन लियोन अभी तक 1-1 विकेट चटका चुके हैं।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी: 534/5

श्रीलंका पहली पारी: 123/3

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now