AUS vs WI: वेस्टइंडीज की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I में चौंकाने वाली जीत, डेविड वॉर्नर की शानदार पारी बेकार

वेस्टइंडीज की तरफ से जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला
वेस्टइंडीज की तरफ से जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला

पर्थ में खेले गए T20I में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया (AUS vs WI) को 37 रनों से हराया और तीन मैचों की सीरीज में लगातार दो हार के बाद क्लीन स्वीप से खुद को बचाया। पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज टीम ने 20 ओवर में 220/6 का स्कोर बनाया, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे ओवर खेलकर 183/5 का ही स्कोर बना पाई। वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल (29 गेंद 71) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं तीन पारियों में 173 रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर प्लेयर ऑफ द सीरीज बने।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन तीसरे ओवर में 17 के स्कोर तक अपने 3 विकेट गंवा दिए। यहाँ से कप्तान रोवमैन पॉवेल के साथ मिलकर रोस्टन चेस ने 55 रन जोड़े और स्कोर को 72 तक पहुँचाया। चेस ने 37 रनों की पारी खेली और आठवें ओवर में आउट हुए। पॉवेल भी 21 रन बनाकर चलते बने, इस तरह टीम का स्कोर नौवें ओवर के दौरान ही 79/5 हो गया। मुश्किल में दिख रही कैरेबियाई पारी को आंद्रे रसेल (29 गेंद 71) और शेरफेन रदरफोर्ड (40 गेंद 67*) की जोड़ी ने संभाला और इन दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे करते हुए स्कोर को 200 के पार पहुंचाने का काम किया।

रसेल और रदरफोर्ड ने 139 रन जोड़े और छठे विकेट के लिए T20I में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी बनाया। इस तरह वेस्टइंडीज एक बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेब्यूटांट जेवियर बार्टलेट ने दो विकेट लिए। वहीं, एडम ज़म्पा ने 65 रन खर्च करते हुए अपनी टीम की तरफ से सबसे महंगे T20I स्पेल का अनचाहा रिकॉर्ड बनाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को डेविड वॉर्नर ने कप्तान मिचेल मार्श (17) के साथ 68 रनों की शुरुआत दिलाई, फिर आरोन हार्डी (16) के साथ मिलकर स्कोर को 100 के पार पहुँचाया। इस दौरान वॉर्नर ने अपने करियर का 26वां T20I अर्धशतक जमाया और 49 गेंदों में 81 रन बनाकर 14वें ओवर में 116 के स्कोर पर आउट हुए। इसी ओवर में जोश इंग्लिस भी 1 रन बनाकर चलते बने। ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला आज खामोश रहा और वह 14 गेंदों में 12 रन ही बना पाए। आखिरी में टिम डेविड ने 19 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाये लेकिन उनका प्रयास काफी साबित नहीं हुआ। वेस्टइंडीज की तरफ से रोमारियो शेफर्ड और रोस्टन चेस ने दो-दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now