Create
Notifications

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे टॉस होने के बाद किया गया कैंसिल, बड़ी वजह आई सामने

वेस्टइंडीज  vs ऑस्ट्रेलिया
वेस्टइंडीज vs ऑस्ट्रेलिया
सावन गुप्ता
visit

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (Australia vs West Indies) के बीच खेला जाने वाला दूसरा वनडे मुकाबला सस्पेंड हो गया है। कोरोना वायरस की वजह से इस मुकाबले को सस्पेंड करना पड़ा। खेल की शुरूआत होने से पहले ही पॉजिटिव मामले आने की वजह से इस मैच को कैंसिल करना पड़ा। अधिकारियों ने तुरंत एक्शन लेते हुए ये फैसला लिया।

अब दोनों ही टीमों को अगले कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा। इस दौरान उनका कई बार कोरोना टेस्ट किया जाएगा। जब तक खिलाड़ियों की रिपोर्ट इन कोरोना टेस्ट के दौरान हर बार निगेटिव नहीं आ जाती है तब तक चीजें नॉर्मल नहीं होंगी।

cricket.com.au की खबर के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के कैंप में किसी भी सदस्य को पॉजिटिव नहीं पाया गया है। बोर्ड ने अभी तक इस बारे में कोई अधिकारिक बयान जारी कर उस प्लेयर की पहचान उजागर नहीं की है।

टॉस के बाद मैच को किया गया सस्पेंड

दिलचस्प बात ये है कि दोनों टीमों के बीच मुकाबला एकदम आखिरी वक्त में सस्पेंड हुआ। तब तक टॉस हो चुका था और वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला कर चुके थे। मेजबान टीम ने शिमरोन हेटमायर को रेस्ट दिया था और शाई होप को प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी। शाई होप इंजरी के बाद वापसी कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के लिए आखिरी बार उन्होंने मार्च में खेला था।

वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया था। उन्होंने रिले मेरेडिथ को डेब्यू का मौका किया और उन्हें वेस एगर की जगह टीम में शामिल किया। टॉस से पहले आरोन फिंच ने मेरेडिथ को ऑस्ट्रेलिया की कैप दी। हालांकि उनके डेब्यू से पहले ही ये मुकाबला रद्द हो गया।

पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वेस्टइंडीज को 133 रनों से बुरी तरह हराया था। बारिश की वजह से मैच 49 - 49 ओवरों का कर दिया गया था। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट पर 252 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज को जीत के लिए 257 रनों का टार्गेट मिला लेकिन पूरी टीम 26.2 ओवर में 123 रन पर सिमट गई। ऐसे में कैरेबियाई टीम जरूर चाह रही होगी कि वो ऑस्ट्रेलिया को हराकर हिसाब चुकता करें।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now