Create
Notifications

"ऑस्ट्रेलिया की टीम न्यूजीलैंड को हराकर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतेगी"

केविन पीटरसन के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत हासिल करेगी
केविन पीटरसन के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत हासिल करेगी
Nitesh
ANALYST

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) फाइनल मुकाबले को लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। हर कोई अपनी-अपनी भविष्यवाणी कर रहा है कि कौन सी टीम ये मुकाबला जीत सकती है। इसी कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के जीतने की भविष्यवाणी की है।

केविन पीटरसन के मुताबिक नॉकआउट मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा हमेशा से ही भारी रहा है और इसी वजह से इस मुकाबले के लिए भी वो फेवरिट हैं। उन्होंने कहा कि कंगारू टीम का पलड़ा न्यूजीलैंड के खिलाफ भारी रहेगा।

ऑस्ट्रेलिया का परफॉर्मेंस नॉकआउट मुकाबलों में अच्छा रहा है - केविन पीटरसन

उन्होंने कहा "न्यूजीलैंड के सारे बेस कवर हैं लेकिन मैं ऑस्ट्रेलिया को फेवरिट मान रहा हूं। इतिहास कहता है कि जब - जब ये दोनों टीमें बड़े फाइनल में आमने-सामने हुई हैं तब ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया है। 2015 के वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में भी ऐसा हुआ था। अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम ट्रॉफी उठाती है तो फिर मुझे कोई हैरानी नहीं होगी।"

इससे पहले बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने न्यूजीलैंड को इस मुकाबले में जीतने के लिए फेवरिट बताया था। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड स्पोर्ट में अब न्यूजीलैंड का समय है। ऑस्ट्रेलिया एक महान देश है लेकिन उनको मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। भले ही क्रिकेट के मामले में ऑस्ट्रेलिया काफी बेहतरीन रहा है लेकिन न्यूजीलैंड के पास काफी कैरेक्टर है। जो टीवी पर दिखता है उससे ज्यादा उनके पास टैलेंट है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें काफी रोमांचक मुकाबला जीतकर फाइनल में पहुंची हैं। न्यूजीलैंड ने जहां इंग्लैंड को हराया तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को बेहद ही रोमांचक मैच में मात दी थी। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले कोई इन्हें फेवरिट नहीं कह रहा था लेकिन इन्होंने फाइनल में जगह बनाकर सबको चौंका दिया है।


Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now