ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे पर आने को लेकर बड़ी खबर

ऑस्ट्रेलिया के बोर्ड ने इस दौरे की पुष्टि कर दी है
ऑस्ट्रेलिया के बोर्ड ने इस दौरे की पुष्टि कर दी है

श्रीलंका (Sri Lanka) में इस समय चल रही आंतरिक समस्या के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Team) खेलने के लिए आएगी। यह दौरा पहले से निर्धारित कार्यक्रम के तहत होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका क्रिकेट दोनों की तरफ से सीरीज को लेकर पुष्टि की गई है।

क्रिकबज के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शमी सिल्वा ने कहा कि अभी तक कोई बदलाव नहीं हुआ है। सीए शुक्रवार सुबह अपनी टीम की घोषणा करने के लिए तैयार है। सीनियर पुरुषों के अलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया महामारी के बाद पहली बार श्रीलंका में ए टीम भी भेजेगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के निर्णय के बाद श्रीलंका में अन्य प्रमुख टूर्नामेंटों और दौरों को लेकर भी सकारात्मक असर पड़ेगा। टी20 प्रारूप में एशिया कप भी श्रीलंका में ही होना है। इसके आयोजन के आसार भी ज्यादा हो जाएंगे। इसे सितम्बर में आयोजित कराने की योजना थी लेकिन फ़िलहाल अंतिम निर्णय टूर्नामेंट को लेकर नहीं लिया गया है।

श्रीलंका में स्थिति इस समय कुछ ठीक नहीं है
श्रीलंका में स्थिति इस समय कुछ ठीक नहीं है

टूर्नामेंट देश में राजनीतिक और आर्थिक संकट के कारण संकट में था लेकिन एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के एक अधिकारी ने कहा है कि वे ऑस्ट्रेलिया के दौरे को देखने के बाद अपनी योजना बनाएंगे। देखना होगा कि आगे इस मामले में क्या निर्णय लिया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया का दौरा पूरी तरह से सफल रहने पर एशिया कप के आयोजन की स्थिति और ज्यादा स्पष्ट हो जाएगी। फ़िलहाल टूर्नामेंट के लिए कुछ महीनों का समय बचा हुआ है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका दौरे पर 3 टी20, पांच वनडे और दो टेस्ट की श्रृंखला सात जून से 12 जुलाई के बीच खेलने के लिए आएगी। टेस्ट से पहले सफेद गेंद के मुकाबले कोलंबो और कैंडी में खेले जाएंगे। दो टेस्ट गाले में होंगे। ऑस्ट्रेलिया ए कोलंबो और हंबनटोटा में दो वनडे मैच और इतने ही चार दिवसीय मैच खेलने के लिए तैयार है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now