Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

AUS vs NZ - ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 232 रनों से हराकर रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया vs न्यूजीलैंड
ऑस्ट्रेलिया vs न्यूजीलैंड
Nitesh
ANALYST
Modified 07 Oct 2020, 13:58 IST
न्यूज़
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने इतिहास रच दिया है। ब्रिस्बेन में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में उन्होंने न्यूजीलैंड टीम को 232 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 325 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 27 ओवर में सिर्फ 93 रन पर ही सिमट गई।

ऑस्ट्रेलिया की टीम में ना तो कप्तान मेग लेनिंग खेल रही थीं और ना ही एलिसी पेरी खेल रही थीं, इसके बावजूद उन्होंने इतनी बड़ी जीत हासिल कर नया कीर्तिमान स्थापित किया। ये ऑस्ट्रेलिया की न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे बड़ी जीत है। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम ने वनडे में लगातार 21 जीत के वर्ल्ड रिकॉर्ड की भी बराबरी की।

न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो बिल्कुल सही साबित हुआ। विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसी हीली और रसेल हेंस ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 25.5 ओवर्स में ही 144 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। हीली ने 87 गेंद पर 87 रन बनाए और उनके आउट होने के बाद अनाबेल सदरलैंड और हेंस ने दूसरे विकेट के लिए भी 78 रनों की साझेदारी की। रसेल हेंस ने 104 गेंद पर 96 रनों की जबरदस्त पारी खेली लेकिन सिर्फ 4 रन से शतक से चूक गईं।

ये भी पढ़ें: केकेआर के पूर्व स्पिनर ने बताया, क्यों दिनेश कार्तिक की जगह इयोन मोर्गन को टीम का कप्तान नहीं बनना चाहिए

अनाबेल सदरलैंड ने 56 गेंद पर 35 रन बनाए। वहीं मिडिल ऑर्डर में एश्ले गार्डनर ने 20 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 34 और बीथ मूनी ने सिर्फ 19 गेंद पर 29 रनों की नाबाद पारी खेली। आखिर में ताहिला मैक्ग्रा ने सिर्फ 11 गेंद पर 4 चौके और छक्के की मदद से नाबाद 29 रन बनाकर टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 93 रनों पर समेटा

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम कभी मुकाबले में दिखी ही नहीं। महज 1 रन के स्कोर पर ही कप्तान सोफी डिवाइन आउट हो गईं। सिर्फ 15 ओवरों के अंदर ही ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के 4 बल्लेबाजों को आउट कर दिया। एमी सैटरवेट ने 41 और मैडी ग्रीन ने 22 रन बनाए। इसके अलावा और कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सकी। यही वजह रही कि न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 93 रन बनाकर सिमट गई।

रसेल हेंस को उनकी 96 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और 74 की औसत से 3 मैचों की सीरीज में 222 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

ये भी पढ़ें: इस आईपीएल सीजन सबसे बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण वाली 3 टीमें

Published 07 Oct 2020, 13:47 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit