ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने किया अपने प्लान का खुलासा, क्रिकेट ना होने पर करेंगी यह काम

मैग लैनिंग
मैग लैनिंग

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम को विश्वकप जीताने वाली कप्तान मेग लैनिंग भी सभी क्रिकेट लीग रद्द होने के कारण खाली समय व्यतीत कर रही हैं। ऐसे में उनका कहना है कि वो इस खाली समय में पागल होने से बचने के लिए वापस स्कूल जाएंगी।

तीन स्तर का कोचिंग कोर्स करेंगी पूरा

एमसीजी में विश्व रिकॉर्ड ट्रॉफी के सामने विश्व कप ट्रॉफी उठाने के तीन सप्ताह से अधिक समय हो चुका है। लैनिंग का कहना है कि उन्होंने ऑफ सीजन के लिए गोल्फ और रोड ट्रिप जैसी कई योजनाएं बनाई थीं लेकिन अब कुछ नहीं कर पा रहीं है ऐसे में उन्हें कुछ ऐसा करना है जिससे उनका शरीर और दिमाग सक्रिय रहे। 28-वर्षीय लैनिंग ने स्वीकार किया कि उसे अब उन्हें अपने तीन स्तर का कोचिंग कोर्स को पूरा नहीं करने के लिए "कोई बहाना नहीं" बचा है। उनका कहना है कि वो व्यवसाय या खेल प्रबंधन में विश्वविद्यालय की डिग्री शुरू करने की कोशिश करेंगी।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने भी कोरोनावायरस के लिए दान देने का किया ऐलान, ट्वीट कर दी जानकारी

घर पर ही किया जिम सेटअप

उन्होंने कहा कि उन्हें बाहर रहना और एक्टिव रहना पसंद है और उन्हें इसके लिए एडजस्ट करना पड़ेगा। उन्होंने घर पर ही जिम सेटअप किया है जिससे वो फिजिकली एक्टिव रह सकें। उनका कहना है कि अगर वो ऐसा नहीं करेंगी तो वो पागल हो जाएंगी।

फ्राइडे को साथी खिलाड़ियों के साथ वर्चुअल मीटिंग

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में उनका पूरा फोकस उनके टीममेट्स पर भी रहेगा कि वो कैसे इस समय में अपने आप को मैनेज करेंगी। उन्होंने बताया कि पहले ही सभी टीममेट्स टेक्नोलोजी से लैस हैं और फ्राइडे को वे वर्चुअल मीटिंग करते हैं जिसमें क्रिकेट और उससे बाहर की भी बातें करते हैं।

भारतीय महिला टी20 लीग के बारे में की बात

क्रिकेट टूर्नामेंट रद्द होने के बारे में वे लकी रहे कि क्रिकेट लीग रद्द होने से पहले विश्व कप हो गया और वो जीत गए। उन्होंने आने वाले महिला टी20 लीग के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता नहीं है कि यह होगा और अगर होगा भी तो वो इसमें शायद ही भाग लेने के बारे में सोचें।

Quick Links

App download animated image Get the free App now