Create

क्रिकेट न्यूज़: ऑस्ट्रेलिया XI ने न्यूजीलैंड XI को रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से हराया

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया एकादश ने ब्रिस्बेन में खेले गए एकदिवसीय मुकाबले में न्यूजीलैंड एकादश को 1 विकेट से हरा दिया। यह मैच दोनों टीमों के बीच विश्व कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए खेला गया। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 215 रन बनाये, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट खोकर 49वें ओवर में मैच जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में उनके दोनों ओपनर खाता खोले बिना आउट हो गए। इसके बाद विल यंग (60) ने टॉम ब्लंडेल (77) के साथ तीसरे विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी निभाई, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जबरदस्त वापसी की और मेहमानों को 46.1 ओवर में 215 रनों पर ऑल आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस, जेसन बेहरनडॉर्फ और नाथन कुल्टर-नाइल ने तीन-तीन और एडम ज़ाम्पा ने एक विकेट लिया।

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान आरोन फिंच ने 52 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, लेकिन टीम में वापसी कर रहे डेविड वॉर्नर (39) और स्टीव स्मिथ (22) बड़ा स्कोर नहीं बना सके। ऑस्ट्रेलिया की पारी भी बीच के ओवरों में लड़खड़ा गई, लेकिन अंत में नाथन कुल्टर-नाइल ने 34 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत के करीब पहुंचाया और उनके आउट होने के बाद एडम ज़ाम्पा (11*) ने जेसन बेहरनडॉर्फ (7*) के आखिरी विकेट के लिए 14 रनों की अहम साझेदारी निभाकर टीम को 10 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

न्यूजीलैंड XI: 215 (टॉम ब्लंडेल 77, विल यंग 60, जेसन बेहरनडॉर्फ 3/34)

ऑस्ट्रेलिया XI: 219/9 (आरोन फिंच 52, मैट हेनरी 3/40)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं.

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment