Create

क्रिकेट न्यूज़: ऑस्ट्रेलिया XI ने न्यूजीलैंड XI को तीसरे मैच में हराया, स्टीव स्मिथ की बेहतरीन पारी

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया XI ने एलन बॉर्डर फ़ील्ड, ब्रिस्बेन में खेले गए तीसरे अभ्यास मैच ने न्यूजीलैंड XI को डकवर्थ-लुईस नियम की मदद से 16 रनों से हरा दिया। विश्व कप की तैयारियों को लेकर खेले गए तीन अभ्यास मैचों में से दो में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर बढ़िया संकेत दिए। तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए विल यंग के एक और बेहतरीन शतक की मदद से 286/9 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ के 91 रनों की नाबाद पारी की मदद से 44 ओवरों में 248/5 का स्कोर बनाया और खराब रोशनी के कारण मैच रूकने की वजह से डकवर्थ-लुईस की मदद से जीत हासिल की।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और विल यंग के लगातार दूसरे शतक और जॉर्ज वर्कर के 59 रनों की मदद से 286 रन बनाये। जेम्स नीशम ने 27 गेंदों में 39 रनों की तेज़ पारी खेलकर टीम को 280 के पार पहुंचने में अहम योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने चार, एडम ज़ाम्पा एवं मार्कस स्टोइनिस ने दो-दो और मिचेल स्टार्क ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही और डेविड वॉर्नर (2) एवं उस्मान खवाजा (23) 46 के स्कोर तक आउट हो गए थे। इसके बाद स्टीव स्मिथ ने शॉन मार्श (32) के साथ 65 रनों की साझेदारी निभाई, लेकिन 111 के स्कोर पर शॉन मार्श और 137 के स्कोर पर मार्कस स्टोइनिस (15) के आउट हो गए।

हालाँकि स्टीव स्मिथ ने इसके बाद एक छोर संभाले रखा और ग्लेन मैक्सवेल के साथ पांचवें विकेट के लिए 104 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाकर टीम को जीत दिलाने वाले स्कोर तक पहुंचा दिया। मैक्सवेल ने सिर्फ 48 गेंदों में 70 रनों की धुआंधार पारी खेली। स्टीव स्मिथ ने 108 गेंदों में 91 रनों की नाबाद पारी खेली और जब खराब रोशनी के कारण जब मैच रुका तो ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 44 ओवरों में 248/5 था और इसके बाद मैच शुरू नहीं हो सका। स्टीव स्मिथ के साथ एलेक्स कैरी (6*) नाबाद लौटे।

न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी और जेम्स नीशम ने दो-दो और विलियम सोमरविल ने एक विकेट लिया।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

न्यूजीलैंड XI: 286/9 (विल यंग 111, पैट कमिंस 4/32)

ऑस्ट्रेलिया XI: 248/5 (स्टीव स्मिथ 91*, ग्लेन मैक्सवेल 70)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं.

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment