क्रिकेट न्यूज: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने डेविड वॉर्नर को लेकर मैच का बहिष्कार करने की खबर का किया खंडन

Enter caption

बॉल टैंपरिंग के मामले में एक साल तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में धमाकेदार वापसी की है। उन्होंने अपने प्रदर्शन से यह साबित कर दिया है कि ऑस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम में उनकी जगह कितनी अहमियत रखती है। कंगारू टीम भी उनके प्रदर्शन को देखकर खुश हैं। हालांकि, बीते दिनों एक इंग्लिश न्यूज पेपर में खबर आई थी कि ऑस्ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाजों ने बॉल टैंपरिंग के मामले में फंसने के बाद डेविड वॉर्नर के बहिष्कार की चेतावनी दी थी। अब इस खबर का मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और नाथन लॉयन ने खंडन किया है। उनका कहना है कि हमने इस तरह का कोई बयान नहीं दिया था। यह सब झूठ है।

पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौर पर केपटाउन में तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ के मामले में डेविड वॉर्नर को आरोपी माना गया था। इसके अलावा कैमरन बैनक्रॉफ्ट और तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी इसमें शामिल होने की बात कुबूली थी। इसके बाद स्मिथ पर भी प्रतिबंध की गाज गिर गई थी। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के एक लेख में मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और नाथन लॉयन द्वारा आरोपी वॉर्नर को चौथे टेस्ट से न हटाने पर मैच का बहिष्कार करने की बात प्रकाशित है। चारों गेंदबाजों ने अपने बयान में कहा कि अखबार के लेख में जो दावा किया गया है कि हमने वॉर्नर के टीम में रहने पर चौथे टेस्ट मैच का बहिष्कार करने की बात कही थी, वो पूरी तरह से झूठी है। एक टीम के रूप में हम सभी का ध्यान एक साथ आगे बढ़ने पर है। हमारा ध्यान पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया को विश्वकप और एशेज के लिए तैयार करने पर है।

मालूम हो कि डेविड वॉर्नर का एक साल का प्रतिबंध समाप्त हो गया है। वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस साल होने वाले विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्मिथ और वॉर्नर की वापसी हो सकती है। वैसे भी वॉर्नर ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से लगभग टीम में जगह पक्की कर ली है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now