Create

'विराट कोहली बेस्ट खिलाड़ी हैं, उन्हें हर कोई अपनी टीम में लेना चाहेगा'

विराट कोहली (Virat Kohli) के बारे में बयान आते रहते हैं और ताजा मामले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) का नाम भी शामिल हो गया है। पेन ने कहा कि कोहली मैदान पर विपक्षी टीम के ऊपर हावी रहते हैं। इसके अलावा कंगारू कप्तान ने यह भी कहा कि कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें हर कोई अपनी टीम में शामिल करना पसंद करेगा।

विराट कोहली और टिम पेन के बीच पहले भी कई बार मैदान पर कहासुनी हुई है। 2018 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान पेन ने भारत के कप्तान के लिए कुछ बातें कही। यहां तक कि पेन ने कोहली के साथियों के साथ भी मजाक भी किया और कोहली को बातचीत में शामिल किया।

एक पॉडकास्ट में टिम पेन ने कहा है कि विराट कोहली के लिए मैंने कई बार कहा है कि वह उस प्रकार के खिलाड़ी की तरह लगते हैं जिसे आप अपनी टीम में रखना पसंद करेंगे। वह प्रतिस्पर्धी हैं और वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।

टिम पेन का पूरा बयान

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि कोहली के खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण है और वह आपकी स्किन के नीचे आ सकते हैं क्योंकि वह बहुत अच्छे और उतने ही प्रतिस्पर्धी हैं। चार साल पहले मेरा जो झगड़ा हुआ था, वह ऐसी घटना है जिसे मैं याद रखूंगा।

गौरतलब है कि विराट कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने बल्ले से ध्कामेदार खेल दिखाने के अलावा मैदान पर उनसे मौखिक रूप से उलझने वाले विपक्षी खिलाड़ियों को भी करारा जवाब देते हैं। टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों को भी कोई कुछ कहता है तो कोहली आकर उसका निपटारा करते हैं।

विराट कोहली की यह आक्रामकता ही उन्हें बाकी खिलाड़ियों से अलग बनाती है। इसके साथ बल्ले से तो वह जवाब देते ही हैं। इन सब बातों को दर्शक भी ख़ासा पसंद करते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment