Create

कैमरन वाइट ने सभी तरह के क्रिकेट से लिया संन्यास

कैमरन वाइट
कैमरन वाइट

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन वाइट ने प्रोफेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। कैमरन वाइट 37 साल के हैं और कोचिंग में ध्यान देने के लिए उन्होंने यह फैसला लिया है। कैमरन वाइट ने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों प्रारूप में खेला। इसके अलावा आईपीएल में भी कैमरन वाइट खेल चुके हैं लेकिन वहां उनका बल्ला ज्यादा नहीं चला।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाईट के अनुसार कैमरन वाइट ने कहा कि मेरा समय पूरा हो चुका है और खेलने के नजरिये से मैंने काफी पाया, अब कोचिंग में ध्यान देने का समय है। मैं कोचिंग भाग लेना चाहता हूँ।

यह भी पढ़ें: आईपीएल इतिहास के 3 सफलतम कप्तानों पर एक नजर

कैमरन वाइट ने तीनों प्रारूप खेले हैं

ऑस्ट्रेलिया के लिए चार टेस्ट, 91 वनडे और 47 टी20 मुकाबले कैमरन वाइट ने खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 146, वनडे में 2072 और टी20 में 984 रन बनाए हैं। इसके अलावा कैमरन वाइट ने आईपीएल में आरसीबी, डेक्कन चार्जर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेला है। आईपीएल में कैमरन वाइट ने 47 मैच खेलकर 954 रन बनाए। छह अर्धशतक भी उनके नाम रहे। पांच साल तक उन्होंने आईपीएल खेला।

कैमरन वाइट को बड़े छक्के लगाने वाला बल्लेबाज माना जाता था। उनके तूफानी शॉट ही उनकी पहचान थी। लम्बे कद के इस खिलाड़ी ने मौका मिलने पर ऑस्ट्रेलिया की टीम से बेहतरीन खेल दिखाने की कोशिश अपने करियर में की। देखना दिलचस्प रहेगा कि उनका कोचिंग करियर कैसा रहता है।

कैमरन वाइट
कैमरन वाइट

एडिलेड स्ट्राइकर्स की तरफ से पिछले समर कैमरन वाइट ने सिर्फ छह ही मुकाबले खेले। हालांकि उनका घरेलू करियर काफी अच्छा रहा है। घरेलू क्रिकेट में कई टूर्नामेंट कैमरन वाइट ने जीते हैं। इनमें शेफील्ड शील्ड और अन्य कई बड़े टूर्नामेंट शामिल हैं। इस समय वह विक्टोरिया के अंडर 19 टीम को ऑनलाइन कोचिंग देते हैं। एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ उन्होंने अंतिम बार बिग बैश के दौरान पिछले साल क्रिकेट खेला था। अब उन्हें कोचिंग की पारी शुरू करनी है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment