ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम को ट्रैवल पाबंदियों  में मिल सकती है राहत 

भारतीय टीम
भारतीय टीम

कोरोना वायरस के कारण ज्यादातर देशों ने अपने वहां लॉकडाउन लगा रखा है, जिसके चलते जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी काम बंद पड़े हैं। इसमें क्रिकेट भी शामिल है। आईपीएल से लेकर बाकी सीरीज भी रूकी हुई हैं, लेकिन अब खबर है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण 30 करोड़ डॉलर का नुकसान झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को आर्थिक संकट से निकालने के लिए ऑस्ट्रेलिया की सरकार इस साल के आखिर में भारतीय टीम के दौरे के लिए यात्रा पाबंदियों में रियायत दे सकती है।

दरअसल, ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया की सरकार टीम इंडिया को अगले सत्र में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए यात्रा संबंधी प्रतिबंधों में छूट देने पर विचार कर रही है। बताया जा रहा है कि इस पर इसलिए विचार किया जा रहा है ताकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को भारी नुकसान से बचाया जा सके। रिपोर्ट में कहा गया है कि 'क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस संदर्भ में सरकार की तरफ से सकारात्मक जवाब मिला है।' शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मैरिसन ने कहा था कि उनकी सरकार खेलों की बहाली के लिए हर विकल्प पर विचार कर रही है।

ये भी पढ़ें: रियान पराग ने कहा- मैंने रोहित शर्मा की तरह खेलने की कोशिश की लेकिन यह प्रयास काम नहीं आया

भारत का ऑस्ट्रेलियाई दौरा दिसंबर 2020 से शुरू होना है। जहां दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। ऐसे में छूट की खबर फैंस के लिए अच्छी खबर है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को इस वित्तीय चक्र में 50 करोड़ डॉलर का राजस्व मिलने की उम्मीद थी, जिसमें बड़ी रकम प्रसारण अधिकारों से मिलती है। वहीं अगर क्रिकेट महज टीवी के लिए ही होता है तो उसे 5 करोड़ डॉलर का ही नुकसान होगा।

गौरतलब, है कि कोरोना वायरस की मार लगभग पूरे विश्व पर पड़ी है। हर कोई इससे परेशान है और क्रिकेट पूरी तरह से बंद है। ऐसे में सभी खिलाड़ी अपने-अपने घरों में हैं। लेकिन ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलियाई सरकार की तरफ से भारतीय टीम को आने के लिए कोई छूट मिलती है, तो ये फैंस के लिए काफी अच्छी खबर होगी और लोगों को क्रिकेट देखने को मिलेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now