वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्रमुख ऑलराउंडर को मिल सकता है डेविड वॉर्नर को रिप्लेस करने का मौका, ऑस्ट्रेलियाई हेड कोच ने दिया संकेत 

कैमरन ग्रीन का नाम भी ओपनिंग के दावेदारों में शामिल हैं
कैमरन ग्रीन का नाम भी ओपनिंग के दावेदारों में शामिल हैं

वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्ट सीरीज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के सामने सबसे बड़ा सवाल डेविड वॉर्नर (David Warner) की रिप्लेसमेंट को खोजने की होगी, जो पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में मुकाबले के बाद लाल गेंद के फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले हैं। हालाँकि, हेड कोच एंड्रू मैकडोनाल्ड इसको लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं और उन्होंने कहा कि उनके पास सभी विकल्प तैयार हैं और इसमें ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) भी एक दावेदार के रूप में मौजूद हैं।

कैमरन ग्रीन ऑस्ट्रेलिया के लिए कई टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं लेकिन मौजूदा समय में प्लेइंग XI में जगह नहीं बना पा रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण ऑलराउंडर मिचेल मार्श की वापसी है, जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में ग्रीन के पास ओपनर के रूप में जगह पाने का रास्ता खुला हुआ है, क्योंकि वॉर्नर अब टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं और वेस्टइंडीज सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

हालाँकि, ग्रीन के लिए मामला आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि ओपनिंग के अन्य दावेदारों में घरेलू क्रिकेट में पारी की शुरुआत करने वाले मार्कस हैरिस, कैमरन बैनक्रॉफ्ट और मैट रेनशॉ के रूप में तीन अन्य विकल्प भी हैं।

शनिवार को एंड्रू मैकडोनाल्ड ने कहा कि डेविड वॉर्नर की रिप्लेसमेंट के लिए सभी विकल्प चर्चा के लिए खुले हैं। उन्होंने कहा,

कुछ विकल्प हैं। हर कोई विकल्पों के बारे में अच्छी तरह से जानता है। मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो एक बार जब आप जानते हैं कि आप निर्णय लेने जा रहे हैं, तो आप इसे उस समय बनाते हैं। तब तक चर्चाएं खुली रहेंगी। हम इस पर एक समय सीमा तय करेंगे और फैसला वेस्टइंडीज सीरीज के लिए होने वाली सिलेक्शन मीटिंग में होगा। सर्वश्रेष्ठ छह बल्लेबाज कौन हैं, इस चर्चा के रूप में कैमरून ग्रीन निश्चित रूप से बातचीत में रहे हैं।

हाल ही में डेविड वॉर्नर ने भी अपनी रिप्लेसमेंट को लेकर प्रतिक्रिया दी थी और उन्होंने मार्कस हैरिस के नाम का सुझाव दिया था, जो पहले भी ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट खेल चुके हैं। ऐसे में देखना होगा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ किसे उस्मान ख्वाजा के जोड़ीदार के रूप में पारी की शुरुआत का मौका मिलता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now