Ashes से पहले डेविड वॉर्नर की भूमिका को लेकर ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच का बड़ा बयान, कहा- वे अब भी....

Australia Tour of India Training Session
Australia Tour of India Training Session

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के मुख्य कोच एंड्रू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) ने कथित रूप से कहा है कि डेविड वॉर्नर (David Warner) आगामी एशेज (Ashes) सीरीज के लिए उनकी योजनाओं में बने हुए है।

36 वर्षीय डेविड वॉर्नर खेल के सबसे लंबे प्रारूप में कमजोर दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने अपनी खेली पिछले 15 पारियों में केवल एक 50+ स्कोर बनाया है, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले बॉक्सिंग डे टेस्ट में एक डबल सेंचुरी थी। इस बाएं हाथ के बल्लेबाज को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और उसके बाद होने वाली एशेज सीरीज के लिए स्क्वाड में चुना गया है, मगर इस फार्मेट में उनकी फाॅर्म को देखते हुए उनका अंतिम इलेवन में खेलना अभी तय नहीं माना जा रहा है।

चयनकर्ताओं ने इस टीम में मार्कस हैरिस को एक रिज़र्व ओपनर के रूप में चुना है, जबकि मैट रेनशॉ भी उस्मान खवाजा के साथी के तौर पर रिज़र्व ओपनर में शामिल किये गये हैं।

टीम के लिए वॉर्नर अब भी महत्वपूर्ण - एंड्रू मैकडोनाल्ड

मुख्य कोच ने सोमवार को SEN से बात करते हुए कहा कि वे फिलहाल, इन विकल्पों को कम महत्व दे रहे हैं और कहा है कि वॉर्नर Ashes को बरकरार रखने के लिए टीम की योजना में अब भी महत्वपूर्ण हैं। मैकडोनाल्ड ने कहा,

वॉर्नर के पास अब भी जो टीम को देने के लिए बचा है, उसके लिए हम आशावादी हैं। हमने उन्हें स्क्वाड में चुना है और हमें लगता है कि वह एशेज और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में वास्तव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने आगे कहा कि वॉर्नर हमारे प्लान का हिस्सा हैं, इसलिए हमने उन्हें टीम में चुना है। मैकडोनाल्ड ने कहा,

वह स्क्वाड का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। और अगर ऐसा न होता, तो हमारे पास वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद एक स्पष्ट चेकपॉइंट होता नए स्क्वाड को चुनने के लिए। लेकिन ऐसा मामला नहीं है। वह हमारी योजनाओं में स्पष्ट रूप से हैं और वह तैयार हैं। हम नियमित संपर्क में रहते हैं। उन्हें बिल्कुल स्पष्ट है कि उनकी हमारे साथ स्थिति क्या है। इसीलिए वह साथ हैं। हमें लगता है कि उनमें कुछ अच्छे गेम बाकी हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now