Create
Notifications

गेंद पर हैंड सैनिटाइजर लगाने की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी को किया गया सस्पेंड

मिच क्लेडॉन (बीच में)
मिच क्लेडॉन (बीच में)
सावन गुप्ता

गेंद पर हैंड सैनिटाइजर लगाने की वजह से ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी को सस्पेंड कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिच क्लेडॉन ने काउंटी मैच के दौरान गेंद पर हैंड सैनिटाइजर लगाया था जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

मिच क्लेडॉन बॉब विलिस ट्रॉफी में ससेक्स की तरफ से खेल रहे थे और पिछले महीने मिडिलसेक्स के खिलाफ मैच के दौरान उन्होंने ऐसा किया था। इसी वजह से मिच अब ससेक्स के अगले मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे जोकि सरे के खिलाफ है।

ससेक्स ने एक अधिकारिक बयान जारी कर कहा " मिच क्लेडॉन को सस्पेंड कर दिया गया है। उन पर ईसीबी ने मिडिलसेक्स के खिलाफ मैच के दौरान गेंद पर हैंड सैनिटाइजर का प्रयोग करने का आरोप लगाया था। इस पर इससे ज्यादा अभी कुछ और नहीं कहा जा सकता है।"

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी के संन्यास के बाद चेन्नई सुपर किंग्स आधी फ्रेंचाइज बनकर रह जाएगी - आकाश चोपड़ा

ऑस्ट्रेलिया के मिच क्लेडॉन एक जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज क्लेडॉन ने गेंद पर हैंड सैनिटाइजर पहली पारी के दौरान लगाया था और 3 विकेट भी चटकाए थे। क्लेडॉन एक जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं और अभी तक 112 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं। इसके अलावा 110 लिस्ट ए और 147 टी20 मुकाबले भी वो खेल चुके हैं। प्रथम श्रेणी मैचों में उनके नाम 310 विकेट हैं, जिसमें 11 5 विकेट भी हैं। वहीं लिस्ट ए में 138 और टी20 में 159 विकेट ऑस्ट्रेलिया के इस गेंदबाज ने लिए हैं।

आपको बता दें कि आईसीसी ने गेंद पर थूक के इस्तेमाल पर रोक लगा दी थी। कोरोना वायरस की वजह से प्लेयर अब रेगुलर हैंड सैनिटाइजर का प्रयोग करते हैं और शायद यहीं मौका पाकर मिच क्लेडॉन ने गेंद पर इसका प्रयोग किया। हालांकि ये आईसीसी के नियमों के बिल्कुल खिलाफ है और इसी वजह से उनको निलंबित भी कर दिया गया है। आईसीसी के नियमों के मुताबिक गेंद से किसी तरह की छेड़खानी नहीं की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: सीएसके का अगला कप्तान कौन होगा ये पहले से ही एम एस धोनी के दिमाग में है - ड्वेन ब्रावो


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...