Create

पाकिस्तान के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, वॉर्नर-स्मिथ को नहीं मिली जगह

Enter caption

एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद हर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट फ़ैंस डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी की राह देख रहे थे, लेकिन ऐसा लगता ये इंतज़ार थोड़ा और लंबा खिंचेगा। इस दोनों खिलाड़ियों पर लगा बैन 28 मार्च को ख़त्म हो जाएगा। ये दोनों ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पाकिस्तान के ख़िलाफ़ यूएई में आख़िरी 2 वनडे मैच खेल सकते थे, मगर ऐसा अब मुमकिन नहीं हो पाएगा। ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने वही टीम बरकरार रखने का फ़ैसला किया है जो टीम भारत दौरे पर आई हुई है। मिचेल स्टार्क को अभी कंगारू टीम से बाहर ही रखा जाएगा क्योंकि उनके मांसपेशियों में खिंचाव जारी है।

डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ अपने-अपने चोट से उभर रहे हैं, ये दोनों ही बल्लेबाज़ इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीज़न में खेलते हुए नज़र आएंगे। इनकी कोशिश रहेगी कि वो शानदार प्रदर्शन करें जिसकी बदौलत वो ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी कर सकें और वर्ल्ड कप 2019 भी खेलने का मौका मिले। वॉर्नर आईपीएल की सनराइज़र्स हैदराबाद टीम के सदस्य हैं जबकि स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी हैं। आईपीएल की शुरुआत 23 मार्च 2019 से होगी।

नेशनल सेलेक्शन पैनल के चेयरमैन ट्रेवर हॉन्स ने कहा है कि, "ग्रेग चैपल, हेड कोच जस्टिन लैंगर, अंतरिम ईजीएम टीम परफ़ॉर्मेंस बेलिंडा क्लार्क ने मिलकर ये फ़ैसला किया है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पाकिस्तान के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के आख़िरी 2 मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल नहीं किए जाएंगे"। पाकिस्तान के ख़िलाफ़ ऑस्ट्रेलियाई टीम 22 मार्च से वनडे सीरीज़ खेलेगी, जिसका पहला और दूसरा मैच शारजाह में खेला जाएगा। तीसरा मैच 27 मार्च को अबू धाबी में होगा। दुबई में आख़िरी 2 मैच क्रमश: 29 मार्च और 31 मार्च को खेले जाएंगे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है :

आरोन फ़िंच, उस्मान ख़वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकोम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन टर्नर, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, नाथन कुल्टर नाइल, झाय रिचर्डसन, जेसन बेहरेनड्रॉर्फ, नाथन लायन, एडम जैम्पा।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment