Create

आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने विराट कोहली की स्लेजिंग नहीं की - माइकल क्लार्क

टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ी
टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने एक बड़ा बयान देकर सबको चौंका दिया है। उन्होंने कहा है कि जब भारत ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी तो उस वक्त ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों द्वारा भारतीय कप्तान विराट कोहली की स्लेजिंग नहीं करने का एक बहुत बड़ा कारण था। क्लार्क के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बहुत डरे हुए थे, कि अगर वो कोहली को स्लेज करेंगे तो उनके हाथ से आईपीएल की करोड़ों रुपए की डील निकल जाएगी।

बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट में बातचीत के दौरान क्लार्क ने कहा कि सबको पता है कि पैसों के मामले में भारतीय क्रिकेट कितना पावरफुल है। फिर चाहे वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट हो या फिर घरेलू क्रिकेट। मेरा मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम हो या कोई और टीम भारत के सामने दब जाती है। वे विराट कोहली या अन्य भारतीय खिलाड़ियों को स्लेज करने से काफी घबरा गए थे, क्योंकि उन्हें अप्रैल में उनके साथ आईपीएल में भी खेलना था। खिलाड़ियों के मन में ये था कि वो विराट कोहली को स्लेज नहीं करेंगे, ताकि उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में जगह मिले और वो उस कॉन्ट्रैक्ट से खूब पैसे कमा सकें। क्लार्क ने कहा कि वो एक ऐसा फेज था, जब हमारी क्रिकेट उतनी टफ नहीं रह गई, जिसके लिए हम जाने जाते थे।

ये भी पढ़ें: 5 ऐसे मौके जब एम एस धोनी ने मैदान में अपना आपा खोया

आपको बता दें कि भारत ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में टेस्ट सीरीज में मात दी थी। हालांकि उस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ नहीं थे, इसके बावजूद भारत की वो जीत काफी बड़ी मानी जा रही थी। उपमहाद्वीप की किसी टीम ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में टेस्ट सीरीज में मात दी थी। ऐसे में भारतीय टीम के लिए वो काफी ऐतिहासिक पल था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment