Create

श्रीलंकाई दौरे पर मिली हुई इनामी राशि को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ख़ास काम के लिए करेंगे डोनेट 

Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 1
Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 1
reaction-emoji
Neeraj Pandey

ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम ने एक काफी अच्छा निर्णय लिया है। उन्होंने श्रीलंका दौरे पर इनाम के तौर पर मिलने वाली रकम को श्रीलंका के लोगों के लिए दान करने का फैसला लिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को इनाम के तौर पर जो राशि मिली थी उसे वे श्रीलंका के आर्थिक संकट से प्रभावित होने वाले बच्चों और परिवारों के लिए दान करेंगे।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टीम तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका के दौरे पर गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज जीतते हुए दौरे की शुरुआत शानदार तरीके से की थी, लेकिन श्रीलंका ने वनडे सीरीज जीतकर दमदार वापसी की थी। टेस्ट सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता था, लेकिन श्रीलंका ने दूसरा मैच जीतते हुए सीरीज को 1-1 से बराबर कराया था।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने इस बारे में बताया,

हमने साफ तौर पर देखा था कि श्रीलंका के लोगों के लिए रोजमर्रा के काम कितने कठिन हो गए हैं। जब हम लोगों ने वहां के हालात देखें तो हमारे लिए यूनिसेफ को अपने पैसे दान करने का निर्णय लेना काफी आसान हो गया था। यूनिसेफ 50 से अधिक सालों से श्रीलंका में काम कर रहा है और वहां पर बच्चों और परिवारों की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश कर रहा है।

तगड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है श्रीलंका

श्रीलंका में कई महीनों से संघर्ष चल रहा है और देश गहरे आर्थिक संकट से जूझ रहा है। सरकार और राष्ट्रपति में बदलाव होने के बावजूद देश के हालातों में कुछ खास सुधार नहीं आए हैं। श्रीलंका में पेट्रोल और डीजल के साथ ही अन्य जरूरी सामान काफी मुश्किल से मिल रहे हैं। चीजों की घटोत्तरी होने की वजह से महंगाई भी काफी ज्यादा बढ़ गई है। आम जनता के लिए खाने का राशन एवं पीने का पानी भी मिलना काफी मुश्किल हो गया है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...