बाबर आजम ने बताई इंग्लैंड के खिलाफ हार की वजह, खास गेंदबाज की कमी का भी किया जिक्र 

मैच के बाद बेन स्टोक्स से हाथ मिलाते हुए बाबर आजम
मैच के बाद बेन स्टोक्स से हाथ मिलाते हुए बाबर आजम

पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (PAK vs ENG) के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड ने मैच के आखिरी दिन शानदार तरीके से गेंदबाजी की और पाकिस्तानी बल्लेबाजों को आउट करने में सफलता बताई। टीम की हार के बाद कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) निराश दिखाई दिए और उन्होंने चोटिल तेज गेंदबाज हारिस रउफ (Haris Rauf) की कमी का भी जिक्र किया।

बाबर ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

हम उम्मीद के मुताबिक अच्छे नहीं थे। दूसरी पारी में सुनहरा मौका था, लेकिन सत्र दर सत्र हमने विकेट गंवाये। हमारा गेंदबाजी अटैक अभी युवा है। दुर्भाग्य से हारिस भी पहली पारी में चोटिल हो गए। सारा श्रेय उन गेंदबाजों को जाता है जिन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और हारिस के बिना कोशिश की। हमने अपनी योजनाओं पर टिके रहने का प्रयास किया। जब विपक्षी टीम 7 रन प्रति ओवर बनाती है तो मुश्किल होती है। हमें दूसरी पारी में मौका मिला था। लेकिन हमें अंत में साझेदारी नहीं मिली। बहुत साडी सकारात्मक चीजें भी रहीं। हमारी बल्लेबाजी ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। गेंदबाजी भी बहुत अच्छी रही।

गौरतलब है कि रावलपिंडी में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 657 का स्कोर बनाया था जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 579 रन बनाये थे। इंग्लैंड ने दूसरी पारी 264/7 के स्कोर पर घोषित कर दी थी और पाकिस्तान को पहली पारी की बढ़त के आधार पर 343 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के लिए कुछ बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की और टीम जीत की तरफ अग्रसर थी लेकिन अंतिम सत्र में टीम ने मैच गंवा दिया। नसीम शाह और मोहम्मद अली ने काफी देर इंग्लैंड को परेशान किया लेकिन जैक लीच ने नसीम को आउट कर मैच इंग्लैंड को जिता दिया।

इस तरह इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज की जीत के साथ शुरुआत की है। तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मुकाबला मुल्तान में 9 दिसंबर से शुरू होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now