बाबर आजम ने मेरी बात नहीं मानी थी...पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का चौंकाने वाला खुलासा

India Cricket WCup
बाबर आजम की कप्तानी में टीम को मिली हार

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) में टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने बेहतरीन स्पिनर्स तैयार करने का सुझाव दिया था लेकिन उनकी बात नहीं मानी गई थी। कप्तान बाबर आजम और कोच मिकी आर्थर का इसके पीछे हाथ था।

पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई। टीम ने चार मुकाबले जीते और पांच मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। सेमीफाइनल में जाने के लिए पाकिस्तान को अपने आखिरी लीग मैच में इंग्लैंड को काफी बड़े अंतर से हराना जरूरी था लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए। टीम के इस खराब प्रदर्शन के बाद काफी आलोचना की जा रही है।

मैंने अतिरिक्त स्पिनर खिलाने की सलाह दी थी - मिस्बाह उल हक

मिस्बाह उल हक के मुताबिक उन्होंने पाकिस्तान के स्पिन डिपार्टमेंट को मजबूत करने की बात कही थी लेकिन उनकी सलाह को नहीं मांगा गया था। उन्होंने एआरवाई न्यूज चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन जका अशरफ ने वर्ल्ड कप के लिए मेरी और मोहम्मद हफीज की सलाह मांग थी तो मैंने उन्हें कहा था कि शादाब खान और मोहम्मद नवाज का फॉर्म अच्छा नहीं है। इसी वजह से अतिरिक्त स्पिनर की जरूरत है। मैंने उनसे कहा कि इन दोनों स्पिनर्स का परफॉर्मेंस वैसा नहीं है, जिससे कॉन्फिडेंस मिल सके। उन्होंने कहा कि हम इसी टीम को पिछले कुछ साल से खिला रहे हैं तो इससे छेड़छाड़ नहीं करना चाहते हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान को अपने आखिरी लीग मैच में भी इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही उनका वर्ल्ड कप में सफर खत्म हो गया। टीम का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में कुछ खास नहीं रहा और अफगानिस्तान जैसी टीम से भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा। यही वजह है कि टीम की काफी आलोचना हो रही है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now