Create

बाबर आजम वनडे क्रिकेट में दो बार लगातार 3 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने

Nitesh
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) लगातार कई रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं। जिस भी मैच में वो खेलने के लिए उतरते हैं उसमें कोई ना कोई बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेते हैं। अब उन्होंने एक और बड़ा कीर्तिमान बना लिया है। बाबर आजम वनडे क्रिकेट में दो बार लगातार तीन शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मुल्तान में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में अपना 17वां वनडे शतक लगाया। उन्होंने 107 गेंद पर 103 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। ये उनका वनडे क्रिकेट में लगातार तीसरा शतक था। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने लगातार दो शतक लगाए थे। ये दूसरी बार है जब बाबर आजम ने वनडे में लगातार तीन शतक लगाए हैं।

बाबर आजम ने इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार तीन शतक लगाए थे

इससे पहले 2016 में भी उन्होंने ये कारनामा किया था। तब उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में लगातार तीन शतक लगा दिए थे। इसके अलावा बाबर आजम ने कप्तान के तौर पर अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए हैं। उन्होंने इस मामले में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा। कोहली ने 17 पारियों में 1000 रन बनाए थे लेकिन बाबर आजम ने सिर्फ 13 पारियों में ही ये आंकड़ा हासिल कर लिया।

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे मुकाबले में 5 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 8 विकेट के नुकसान पर 305 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान ने 4 गेंद शेष रहते 5 विकेट पर 306 रन बनाकर मैच जीत लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment