Create

बाबर आजम पाकिस्तान की तरफ से टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने

बाबर आजम लगातार कई रिकॉर्ड्स बनाते जा रहे हैं
बाबर आजम लगातार कई रिकॉर्ड्स बनाते जा रहे हैं
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने एक और बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। वो पाकिस्तान की तरफ से टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर आजम के 64 पारियों में अब 2515 रन हो गए हैं। उन्होंने इस मामले में मोहम्मद हफीज को पीछे छोड़ा।

बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान बाबर आजम ने ये बड़ी उपलब्धि हासिल की। मोहम्मद हफीज की अगर बात करें तो उन्होंने 108 पारियों में 2514 रन बनाए थे और अब वो दूसरे स्थान पर आ गए हैं।

बाबर आजम का परफॉर्मेंस बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मुकाबले में अच्छा नहीं रहा और वो मात्र एक ही रन बना पाए। हालांकि इतने रन उन्हें एक नया रिकॉर्ड बनाने के लिए काफी थे। बाबर आजम के रिकॉर्ड्स की फेहरिस्त में अब एक और कीर्तिमान जुड़ गया है। उन्होंने ये उपलब्धि 47.43 की औसत और 129.78 के स्ट्राइक रेट से हासिल की। उनके नाम 24 अर्धशतक और एक शतक भी है।

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया

वहीं मैच की अगर बात करें तो पाकिस्तान ने इस मुकाबले में बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया और लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 108 रन का स्कोर बनाया। जवाब में पाकिस्तान ने 11 गेंद शेष रहते 2 विकेट के नुकसान पर 109 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी और शादाब खान दोनों ने 2-2 विकेट हासिल किये। वहीं बल्लेबाजी की अगर बात करें तो फखर जमान ने 57 रन बनाए।

बाबर आजम दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज हैं और इस वक्त लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में काफी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप में भी उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा था।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...