Create

बाबर आजम ने दूसरे वनडे में शतक से चूकने के बावजूद बनाया बड़ा रिकॉर्ड

बाबर आजम बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - PCB Twitter)
बाबर आजम बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - PCB Twitter)

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) जिस भी मैच में खेलने के लिए उतरते हैं उसमें कोई ना कोई बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान भी उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया। बाबर आजम इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 93 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 77 रनों की शानदार पारी खेली। इंटरनेशनल क्रिकेट में सभी फॉर्मेट को मिलाकर ये उनका लगातार 9वां फिफ्टी प्लस स्कोर है। बाबर आजम लगातार 9 बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले किसी भी बल्लेबाज ने ये कारनामा नहीं किया था।

बाबर आजम ने लगातार 9 बार फिफ्टी प्लस का स्कोर बनाया

बाबर आजम के इन अर्धशतकों की शुरूआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान हुई थी। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में 196 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद तीसरे टेस्ट मैच में उन्होंने 66 और 55 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी बाबर आजम ने 57, 114 और नाबाद 105 रन बनाए थे। इसके बाद एकमात्र टी20 मुकाबले में भी 66 रनों की पारी खेली थी। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे मुकाबलों में वो लगातार दो बार 50 रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं।

इससे पिछले मुकाबले में बाबर आजम ने शतकों के मामले में बड़ा रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने मुल्तान में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में अपना 17वां वनडे शतक लगाया था। ये उनका वनडे क्रिकेट में लगातार तीसरा शतक था। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने लगातार दो शतक लगाए थे। ये दूसरी बार है जब बाबर आजम ने वनडे में लगातार तीन शतक लगाए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment