Create

बाबर आजम को ये तक नहीं पता है कि पाकिस्तान टीम की स्ट्रेंथ क्या है, पूर्व दिग्गज ने साधा निशाना

Nitesh
England v Pakistan: Day 2 - Third Test #RaiseTheBat Series
England v Pakistan: Day 2 - Third Test #RaiseTheBat Series

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर पूर्व दिग्गज स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। कनेरिया ने बाबर आजम पर जमकर निशाना साधा है और कहा है कि उन्हें ये तक पता नहीं है कि पाकिस्तान टीम की स्ट्रेंथ क्या है। कनेरिया के मुताबिक इसी वजह से रावलपिंडी टेस्ट मैच में वो पिच क्यूरेटर को नहीं बता पाए कि किस तरह की पिच तैयार की जाए।

ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान दौरे पर गई है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच पहले टेस्ट मैच में कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद थी लेकिन पिच की वजह से ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। रावलपिंडी की पिच पांचों दिन समान रही और बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए। पहली पारी में पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 476 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 459 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद पाकिस्तान ने अंतिम दिन बल्लेबाजी करते हुए बिना विकेट गंवाए 252 रनों का स्कोर खड़ा किया।

पूरे मैच में कुल 14 ही खिलाड़ी आउट हुए, इसमें दस विकेट ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के थे। पाकिस्तान के 4 बल्लेबाज आउट हुए। इस तरह मुकाबला ड्रॉ समाप्त हो गया। इसके बाद आईसीसी ने रावलपिंडी की पिच के खिलाफ कार्रवाई भी की और डीमेरिट अंक दिया।

बाबर आजम अपनी टीम के स्ट्रेंथ को लेकर कंफ्यूज हैं - दानिश कनेरिया

दानिश कनेरिया ने पिच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी और बाबर आजम पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा "आम तौर पर एक कप्तान क्यूरेटर को ये बता देता है कि इस तरह की पिच तैयार करो। इससे विरोधी टीम की स्ट्रेंथ कम होगी और होम टीम को एडवांटेज मिलेगा। हालांकि जब बाबर आजम से क्यूरेटर ने टीम के स्ट्रेंथ के बारे में पूछा तो वो सोचने लगे कि टीम की स्ट्रेंथ क्या है। स्पिन बॉलिंग है, फास्ट बॉलिंग या फिर हमारे बल्लेबाज हैं।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment