Create

शान मसूद के बल्लेबाजी ऑर्डर को लेकर मुख्य चयनकर्ता से असहमति जताते हुए कप्तान बाबर आजम ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

मोहम्मद वसीम ने शान मसूद को मध्यक्रम में खिलाने की बात कही थी
मोहम्मद वसीम ने शान मसूद को मध्यक्रम में खिलाने की बात कही थी

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम के उस बयान से आपत्ति जताई है, जो उन्होंने शान मसूद (Shan Masood) को लेकर दिया था। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले टीम के बल्लेबाजी क्रम पर वसीम के विचारों के बारे में बात की।

पाकिस्तान अपने घर पर 8 जून से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने को तैयार है। इस सीरीज के लिए पहले ही टीम का ऐलान हो चुका है और शान मसूद को अच्छे प्रदर्शन के बावजूद नजरअंदाज कर दिया गया।

एक यूट्यूब शो पर पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता ने शान मसूद को लेकर बात की। वसीम का मानना था कि मसूद को मध्य क्रम में खेलना चाहिए, हालांकि वह स्वाभाविक रूप से शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं। वहीँ इस मामले में आजम का मानना है कि मसूद को टॉप ऑर्डर में ही खेलना चाहिए।

शान मसूद को नीचे खिलाना उचित नहीं होगा - बाबर आजम

आजम का मानना है कि मसूद को नंबर पांच या छह पर खिलाना सही नहीं होगा क्योंकि बल्लेबाज ने उन पोजीशन पर कभी बल्लेबाजी नहीं की है। मसूद ने पीएसएल 2022 में टॉप ऑर्डर में खेलते हुए 12 मैचों में 482 रन अर्जित किये थे। वह पाकिस्तान के लिए 25 टेस्ट खेल चुके हैं और उन्होंने ज्यादातर मौकों पर उन्होंने पारी की शुरुआत ही की है। वहीं वनडे में उन्हें पांच मैचों में ही खेलने का मौका मिला है।

पाकिस्तानी कप्तान ने कहा,

शान मसूद शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करते हैं और उन्होंने निचले क्रम में बल्लेबाजी नहीं की है। मुझे लगता है कि शान को (नंबर) पांच या छह पर खिलाना अनुचित होगा। हमारी उस पर नजर है और टीम के संतुलन को ध्यान में रखते हुए विचार किया जायेगा।

इससे पहले मोहम्मद वसीम ने एक यूट्यूब चैनल पर कहा था,

मैंने शान से कहा है कि उसे अब मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने की कोशिश करनी चाहिए ताकि हमारे पास सबूत हो कि वह हमारे लिए बदलाव कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment