Create
Notifications

बाबर आजम ने बताया कि क्या उनके ऊपर कप्तानी का दबाव है या नहीं

बाबर आजम
बाबर आजम
SENIOR ANALYST

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने कप्तानी के दबाव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस चीज को सिरे से खारिज कर दिया है कि वो तीनों ही प्रारूपों में कप्तानी का बोझ नहीं उठा पा रहे हैं और उनके ऊपर दबाव है। बाबर आजम के मुताबिक टीम की तरफ से स्टार बल्लेबाज होने के बावजूद वो कोई दिखावा नहीं करना चाहते हैं।

बाबर आजम की कप्तानी में हाल ही में पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद उनके ऊपर काफी सवाल उठ रहे हैं। क्रिकेट पाकिस्तान के साथ बातचीत में बाबर आजम ने कहा कि वो कप्तानी को एक चैलेंज के तौर पर लेते हैं और समय के साथ उनकी कप्तानी में भी सुधार होगा। उन्होंने कहा,

मेरे ऊपर कप्तानी का कोई दबाव नहीं है। जब मैं बैटिंग करता हूं तो केवल अपनी बैटिंग के बारे में ही सोचता हूं। वहीं जब आप फील्डिंग कर रहे होते हैं और बाहर होते हैं तो फिर निश्चित तौर पर कप्तानी के बारे में सोचते हैं। आपको चीजें सीखने की जरूरत है। आपको एक जिम्मेदारी दी गई है और आप अपने ऊपर ये दबाव नहीं ले सकते हैं कि आगे क्या होगा ? मैं हर एक चीज को एक चुनौती के तौर पर लेता हूं। सफेद गेंद की क्रिकेट में मेरे अंदर सुधार हो रहा है। टेस्ट मैचों में मेरी शुरूआत बेहतरीन हुई थी और निश्चित तौर पर आप देखेंगे कि मेरे अंदर सुधार हो रहा है।

मैं कोई दिखावा नहीं करना चाहता - बाबर आजम

बाबर आजम के मुताबिक वो ये नहीं दिखाना चाहते हैं कि वो टीम के कप्तान हैं और इस वक्त पाकिस्तान क्रिकेट के सबसे बड़े नाम हैं। उन्होंने आगे कहा,

मैं शो ऑफ करने में दिलचस्पी नहीं रखता हूं। मेरे माता-पिता और बड़ों ने मुझे विनम्र रहना सिखाया है। मुझे ये दिखाने की जरूरत नहीं है कि मैं बाबर आजम हूं क्योंकि सबको पता है कि बाबर आजम कौन है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में पाकिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया और इसके साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now