बाबर आजम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 5वें टी20 में जबरदस्ती खिलाया गया था, चौंकाने वाला खुलासा

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 4

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। खबरों के मुताबिक बाबर आजम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 मैच के दौरान जबरदस्ती खिलाया गया था। बाबर आजम इस मैच में नहीं खेलना चाहते थे, क्योंकि वो पूरी तरह से फिट नहीं थे लेकिन इसके बावजूद उन्हें खिलाया गया था।

पाकिस्तान का परफॉर्मेंस न्यूजीलैंड टूर पर काफी खराब रहा था। पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 4-1 से बुरी तरह हार गई थी। न्यूजीलैंड ने पहले चार मैच लगातार जीतकर सीरीज अपने नाम कर लिया था। इसके बाद पाकिस्तान ने पांचवां टी20 मुकाबला जीतकर खुद को व्हाइटवॉश होने से बचाया था।

बाबर आजम पांचवें टी20 मैच से ब्रेक लेना चाहते थे - रिपोर्ट

वहीं अब जो खबरें आ रही हैं उसके मुताबिक बाबर आजम पांचवें मुकाबले से ब्रेक चाहते थे। क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक बाबर आजम ने कहा कि वो ग्रोइन इंजरी से जूझ रहे हैं और इसी वजह से इस आखिरी मैच में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि इसके बावजूद टीम मैनेजमेंट ने उन्हें खिलाया। वहीं बाबर के करीबी सूत्रों के मुताबिक उनकी ये इंजरी उतनी ज्यादा सीरियस नहीं थी। चुंकि पाकिस्तानी टीम सीरीज पहले ही गंवा चुकी थी और इसी वजह से बाबर आजम रेस्ट चाहते थे। इसके अलावा बाबर के मन में ये भी था कि उनकी जगह पर किसी युवा खिलाड़ी को खेलने का मौका मिल जाएगा। हालांकि जब टीम मैनेजमेंट ने दबाव डाला तो फिर बाबर खेलने के लिए तैयार हो गए।

आपको बता दें कि पाकिस्तान टीम के डायरेक्टर मोहम्मद हफीज ने न्यूजीलैंड टूर पर मिली हार के लिए पूरी तरह से खिलाड़ियों को जिम्मेदार ठहराया था। हफीज ने कहा था कि पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी अपने गेम के प्रति पूरी तरह से फोकस्ड नहीं थे और इसी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता