वर्ल्ड कप से पहले मुश्किलों में पड़े बाबर आजम, बड़ी वजह से पाकिस्तान में लगाया गया जुर्माना

England v Pakistan - 1st Royal London Series One Day International
England v Pakistan - 1st Royal London Series One Day International

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) की तैयारियों में जुटे पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम उस वक्त मुश्किलों में पड़ गए, जब ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन की वजह से उनका चालान कट गया। बाबर आजम लाहौर में अपनी गाड़ी से कहीं जा रहे थे लेकिन गलत लेन में ड्राइव करने की वजह से उनके ऊपर पुलिस ने जुर्माना ठोंक दिया। बाबर आजम के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं था। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं।

लाहौर ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक बाबर आजम के ऊपर 2 हजार पाकिस्तानी रुपए का जुर्माना लगाया गया। ये वाकया 17 सितंबर को लाहौर के गुलबर्ग इलाके का है। बाबर आजम को पहले गलत लेन में चलने के लिए रोका गया और जब उनसे पूछताछ की गई तो फिर उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं था। इसी वजह से उनके ऊपर जुर्माना लगाया गया।

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम को मिला वीजा

आपको बता दें कि पाकिस्तान टीम इससे पहले वीजा नहीं मिलने की वजह से वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आ पाई थी लेकिन अब उन्हें वीजा मिल गया है। आईसीसी ने इस बात की पुष्टि की है कि वर्ल्ड कप के लिए भारत आने वाली पाकिस्तानी स्क्वॉड के लिए भारत सरकार ने वीज़ा की मंजूरी दे दी है। पाकिस्तान की टीम बुधवार, 27 सितंबर को दुबई के लिए उड़ान भरेगी और उसी दिन शाम को पाकिस्तानी टीम हैदराबाद पहुंचेगी।

आपको बता दें कि पाकिस्तान टीम को हाल ही में एशिया कप में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था और उनके ऊपर काफी सवाल उठे थे। इस टूर्नामेंट के दौरान उनके प्रमुख तेज गेंदबाज नसीम शाह भी इंजरी का शिकार हो गए थे। उनकी ये चोट इतनी ज्यादा गहरी थी कि वो पूरे वर्ल्ड कप से ही बाहर हो गए हैं और पाकिस्तान टीम के लिए काफी बड़ा झटका है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता