Create
Notifications

विराट कोहली से बेहतर हैं बाबर आजम - आदिल राशिद

विराट कोहली
विराट कोहली
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद ने पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम को विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज बताया है। अक्सर भारतीय कप्तान विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना चलती रहती है और इस बहस में एक बार फिर नया मोड़ आया है। आदिल राशिद ने दोनों बल्लेबाजों को बड़ा खिलाड़ी बताया लेकिन विराट कोहली के ऊपर बाबर आजम को तरजीह दी।

एट द क्रीज टीवी पर एक सवाल के जवाब में आदिल ने कहा "यह काफी मुश्किल है लेकिन मौजूदा फॉर्म को देखते हैं, तो मैं बाबर आजम के साथ जाऊँगा। मैं वर्तमान फॉर्म की बात कर रहा हूँ और बाबर आजम को चुना है क्योंकि वे इस समय बेहतर फॉर्म में हैं। विराट कोहली और बाबर आजम दोनों ही विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं।"

यह भी पढ़ें:बीसीसीआई भारतीय टीम का कैम्प शुरू करने पर कर रही विचार

विराट कोहली हैं काफी आगे

विराट कोहली
विराट कोहली

हालांकि आदिल राशिद ने तो श्रेष्ठ खिलाड़ी का चयन कर एक नई बहस को जन्म दिया है लेकिन विराट कोहली से बाबर आजम काफी पीछे हैं। उन्होंने अभी तक 100 वनडे भी नहीं खेले हैं जबकि विराट कोहली ने 248 मुकाबले खेलकर 11 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। इन आंकड़ों को देखकर बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से करना सही नहीं कहा जाना चाहिए। हालांकि इसमें कोई शक नहीं कि आजम एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है।

पाकिस्तान के ही कई खिलाड़ी विराटकोहली और बाबर आजम में तुलना करना सही नहीं मानते। यहाँ तक कि खुद बाबर आजम ने कहा है कि जहाँ विराट कोहली हैं, वहां मैं जाना चाहता हूँ लेकिन मैं खुद को उनके जैसा नहीं मानता। हम दोनों में कोई तुलना नहीं की जानी चाहिए। गौरतलब है कि बाबर आजम को पाकिस्तान की वनडे टीम का कप्तान भी बना दिया गया है। टी20 टीम का कप्तान उन्हें पहले ही बनाया जा चुका था। देखना होगा कि इस नई भूमिका में उनका खेल कैसा होगा।

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय टीम सहित विश्व की तमाम क्रिकेट टीमें इस समय कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट के मैदान से दूर है। खिलाड़ी लॉक डाउन में इन्स्टाग्राम लाइव या किसी चैनल के लिए घर से बैठकर ही अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए नजर आ रहे हैं। विराट कोहली भी ऐसा करते हुए दिख चुके हैं।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now