Create
Notifications

"बाबर आज़म वर्तमान समय के ब्रायन लारा और ब्रैडमैन हैं," पाकिस्तान से आया बयान

बाबर आज़म के लिए यह बड़ा बयान आया है
बाबर आज़म के लिए यह बड़ा बयान आया है
reaction-emoji
·
निरंजन
visit

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ ने टीम के कप्तान बाबर आज़म (Babaar Azam) को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। लतीफ़ ने बाबर आज़म की तुलना कुछ ऑल टाइम महानतम खिलाड़ियों से की है। उन्होंने बाबर आज़म को वर्तमान समय का ब्रायन लारा और डॉन ब्रैडमैन बताया है।

एक यूट्यूब चैनल पर चर्चा में लतीफ ने कहा कि मैंने 2019 में ट्वीट किया था। हम इंग्लैंड के दौरे पर थे। मैंने जिन लोगों के साथ खेला था उनका नाम लिखा था उनमें मियांदाद, वसीम, वकार, इंजमाम, यूसुफ, यूनुस, सकलैन थे। लेकिन वह (बाबर) उन सब से आगे हैं। बहुत समय पहले की बात कर रहा हूँ। वह स्पष्ट रूप से तब से एक बड़े खिलाड़ी बन गए हैं। हम तुलना नहीं कर सकते क्योंकि यहाँ मैं केवल बाबर की बात नहीं कर रहा हूँ। ये सभी लोग, विराट, रोहित, विलियमसन आदि सभी क्रिकेटर जो वनडे खेल रहे हैं, वे 10 क्षेत्ररक्षकों के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं।

लतीफ ने आगे कहा कि मैं सईद अनवर के बारे में बात करूंगा। उनके जैसा बल्लेबाज नहीं था। इसमें कोई शक नहीं कि पाकिस्तान के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक थे। मैंने उनको करीब से देखा है और मुझ पर विश्वास करें, वह एक करिश्माई खिलाड़ी थे। वह मुश्किल से अभ्यास करते थे। इसलिए युगों की तुलना करना उचित नहीं होगा। आज सर्कल के अंदर पांच फील्डर हैं। उस समय चार हुआ करते थे। सर्कल के बाहर एक फील्डर कम होता तो अनवर या इंजमाम गेंदबाजों को खा जाते। अपने समय में वे महान थे। बाबर आज़म इस समय के ब्रायन लारा और डॉन ब्रैडमैन हैं।

गौरतलब है कि बाबर आज़म पिछले कुछ सालों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बड़ा नाम बनकर सामने आए हैं। हालांकि उनको एक काफी लम्बा सफर तय करना है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now