Create
Notifications

"बाबर आज़म हमारे कैप्टन कूल हैं," पाकिस्तान से आया बयान

बाबर आज़म अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं
बाबर आज़म अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं
Naveen Sharma

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की सराहना की है। मियांदाद ने कप्तान बाबर आज़म को कैप्टन कूल कहा है। श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तानी टीम की पहले टेस्ट मैच में हुई जीत के बाद मियांदाद की तरफ से यह प्रतिक्रिया आई है।

जब से 27 वर्षीय बाबर आज़म ने कप्तानी की भूमिका निभाई है, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रदर्शन में भी बदलाव देखने को मिला है। आजम 12 टेस्ट में कप्तान रहे हैं, उन्होंने आठ मैच जीते हैं, दो हारे हैं और दो ड्रॉ रहे हैं। ताजा जीत श्रीलंका के खिलाफ गॉल में हाल ही में समाप्त हुए टेस्ट मैच में मिली है। इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने 342 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की।

आज़म ने आगे से टीम को लीड किया और पहली पारी में शानदार शतक बनाकर मेहमान टीम को सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद की। दूसरी पारी में अब्दुल्ला शफीक के शतक ने सुनिश्चित किया कि पाकिस्तान की टीम 342 रनों के लक्ष्य को हासिल करेगी। ऐसा हुआ भी और पाक ने 4 विकेट से मैच जीत लिया।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए मियांदाद ने कहा कि टीम एक संयुक्त यूनिट के रूप में खेल रही है और इसका श्रेय हमारे खिलाड़ियों के साथ-साथ हमारे नंबर 1 कप्तान को भी जाता है। वह हमारे कैप्टन कूल हैं। वह अपना आपा नहीं खोते हैं। उन्होंने शानदार तरीके से टीम का नेतृत्व किया। सबसे खास बात यह है कि वह खुद शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वह सामने से नेतृत्व करते हैं। अक्सर, यदि कोई कप्तान प्रदर्शन नहीं करता है, तो यह टीम को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है और यह उसे पतन की ओर ले जाता है।

गौरतलब है कि पहले मैच में जीत के साथ पाकिस्तानी टीम ने बढ़त भी हासिल कर ली है। सीरीज में अभी एक मैच और बचा है। ऐसे में पाकिस्तानी टीम इसे भी जीतना चाहेगी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...