बाबर आजम ने बनाया T20I में वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे 

बाबर आजम ने अपने T20I करियर का तीसरा शतक बनाया
बाबर आजम ने अपने T20I करियर का तीसरा शतक बनाया

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को टी20 फॉर्मेट काफी रास आता है और इस फॉर्मेट में उनके बल्ले से जमकर रन देखने को मिलते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा शनिवार को लाहौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भी देखने को मिला, जब उन्होंने 58 गेंदों में नाबाद 101 रन बनाये। अपनी पारी में उन्होंने 11 चौके और तीन छक्के लगाए। बाबर का पाकिस्तान के लिए यह तीसरा टी20 शतक है और उन्होंने अपने सारे शतक बतौर कप्तान बनाये हैं। कप्तान के रूप में तीसरा टी20 शतक लगाते ही उन्होंने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

बाबर ने बतौर कप्तान तीसरा टी20 शतक बनाया और उनके नाम एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड हो गया। अब वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले कप्तान बन चुके हैं। उन्होंने भारत के कप्तान रोहित शर्मा और स्विट्ज़रलैंड के कप्तान फहीम नाज़िर को पीछे छोड़ दिया है, जिनके नाम कप्तान के तौर पर दो-दो शतक थे।

बाबर ने अपने टी20 करियर में बतौर कप्तान 68 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान खेली गई 63 पारियों में 38.84 के औसत 2175 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक के अलावा 20 अर्धशतक भी आये हैं। कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी आरोन फिंच से ही केवल पीछे हैं। फिंच ने नाम 2236 टी20 रन हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ शेष तीन टी20 मुकाबलों में बाबर के पास फिंच को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका होगा।

पाकिस्तान की जीत में बाबर आजम बने प्लेयर ऑफ़ द मैच

बता दें कि लाहौर में खेले गए पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 38 रनों के अंतर से हरा दिया। पहले खेलते हुए पाकिस्तान टीम ने 20 ओवर में 192/4 का स्कोर बनाया, जवाब में न्यूजीलैंड टीम पूरे ओवर खेलकर 154/7 का ही स्कोर बना पाई और मुकाबला हार गई। पाकिस्तान ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को उनकी शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment