विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना पर आया बड़ा बयान, इंडिया-पाकिस्तान मुकाबले का जिक्र

Sri Lanka Asia Cup Cricket
बाबर आजम भारत के खिलाफ ज्यादा कुछ नहीं कर पाए

विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) के बीच अक्सर तुलना होती रहती है। कोई बाबर आजम को बेहतर बताता है तो कोई विराट कोहली को बेहतर बताया है। वहीं पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का कहना है कि अगर बाबर आजम इतने ही बड़े बल्लेबाज हैं तो भारत के खिलाफ मैच में उन्हें खुद को साबित करना चाहिए था।

विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना क्रिकेट में कई बार होती है। पाकिस्तान के कई दिग्गज विराट और बाबर के बीच तुलना करते हैं। कई पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों का मानना है कि विराट कोहली ज्यादा बेहतर बल्लेबाज हैं क्योंकि वो कई सालों से खेल रहे हैं और अपने करियर में उन्होंने काफी उपलब्धियां हासिल की हैं। वहीं बाबर आजम को भी कुछ पूर्व क्रिकेटर्स ने बेहतर बताया है।

अपने नाम के हिसाब से आपको खेलना भी होगा - आकाश चोपड़ा

वहीं आकाश चोपड़ा का मानना है कि बाबर आजम ने अभी तक भारत के खिलाफ खुद को साबित नहीं किया है। जी न्यूज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

बाबर आजम की कई बार विराट कोहली के साथ तुलना की जाती है। बाबर आजम ने भारत के खिलाफ अभी तक एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है। अगर आप चाहते हैं कि आपको दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार किया जाए। क्योंकि आप इतने अच्छे हैं तभी चर्चा होती है और अगर इतनी चर्चा हो रही है तो फिर ये उम्मीद भी होती है कि जब आपकी टीम फंसी हो तो फिर वो 100-150 रन बनाकर दुनिया को दिखाओ कि बाबर कौन है। अगर आपका नाम बड़ा है तो उस हिसाब से खेलना भी होगा।

आपको बता दें कि इससे पहले हरभजन सिंह ने भी कहा था कि बाबर आजम अभी विराट कोहली के लेवल तक नहीं पहुंच पाए हैं। हरभजन सिंह के मुताबिक कोहली अपने आपको तीनों ही फॉर्मेट में साबित कर चुके हैं, जबकि बाबर आजम को अभी भी अपने आपको साबित करना है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now