Create

'बाबर आजम को एक लीडर की तरह काम करने की आवश्यकता है'

3rd KFC T20I: South Africa v Pakistan
3rd KFC T20I: South Africa v Pakistan

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा (Ramiz Raja) ने टीम की लीडरशिप को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है। राजा ने कहा कि जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में टीम के अंदर ही काफी ज्यादा कन्फ्यूजन की स्थिति थी। कप्तान को आगे आकर चार्ज लेना चाहिए। राजा ने खिलाड़ियों की भूमिकाओं को अच्छी तरह से परिभाषित करने की आवश्यकता पर जोर दिया ताकि कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) सहित सभी खिलाड़ी एक ही दिशा में काम करें।

एक इंटरव्यू के दौरान रमीज राजा ने कहा कि भूमिकाएँ परिभाषित नहीं होने के कारण बहुत भ्रम है। जब आप हारते हैं तो ड्रेसिंग रूम में काफी चॉपिंग होती है। हमें मिजाज को नियंत्रित करने की जरूरत है और सभी को दिशा समझने की जरूरत है, खासकर बाबर आजम को। बाबर आजम को सही मायने में एक लीडर बनने की जरूरत है और ऐसा होने के लिए उन्हें लंबे समय तक सोचने की जरूरत है।

रमीज राजा का पूरा बयान

रमीज राजा ने आगे अपने बयान में कहा कि बाबर आजम को लीडर बनने की जरूरत है और वह तभी लीडर बन सकते हैं जब वह युवाओं को जोड़कर लम्बे समय की योजना के अनुसार काम करेंगे। हम एक कदम आगे बढ़ते हैं और 2 नए खिलाड़ी खेलते हैं लेकिन चार पुराने खिलाड़ी भी खेलते हैं।

4th KFC T20I: South Africa v Pakistan
4th KFC T20I: South Africa v Pakistan

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने सुझाव दिया कि बाबर आजम को यह समझने की जरूरत है कि अगर वह एक अच्छा लीडर बनना चाहते हैं, तो उन्हें मौके लेना सीखना होगा। चयन में सुधार करें और देखें कि आधुनिक लीडरशिप कैसे काम करती है।

गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे का दौरा किया था। जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज करने के अलावा टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की टीम ने मेजबान टीम को 2-0 से शिकस्त दी थी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment