वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के 7-0 के रिकॉर्ड को लेकर बाबर आजम का बड़ा बयान, स्ट्रीक खत्म करने की कही बात 

India Cricket WCup
India Cricket WCup

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच प्रतिद्वंदिता हमेशा से रही है और पिछले कुछ समय से इसमें इजाफा ही हुआ है। दोनों टीमें अब केवल आईसीसी टूर्नामेंट या फिर एशिया कप में आमने-सामने होती हैं। वहीं, जब बात वनडे वर्ल्ड कप की हो, तो पाकिस्तान के खिलाफ भारत के दबदबे का जिक्र जरूर होता है, जिसके खिलाफ अभी तक एक भी जीत नहीं मिली है। हालाँकि, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने अपनी टीम के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बात कही और कहा कि उनका पूरा ध्यान जीत दर्ज करते हुए, भारत की विनिंग स्ट्रीक को खत्म करने का होगा।

वनडे वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को कभी जश्न मनाने का मौका नहीं दिया और टीम ने उनको सभी 7 मुकाबलों में शिकस्त दी है। अब भारतीय टीम का प्रयास अपने रिकॉर्ड को कायम रखने का होगा, जबकि पाकिस्तानी टीम पहली जीत की तलाश में रहेगी।

शनिवार को होने वाले मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान बाबर आजम ने कहा कि उनका ध्यान अतीत में हुई चीजों पर नहीं है और उनका प्रयास भारत के रिकॉर्ड को खत्म करने का होगा। उन्होंने कहा,

मैं अतीत में जो हुआ उस पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहता। मैं अपना ध्यान इस बात पर केंद्रित रखना चाहता हूं कि आने वाला क्या है। रिकॉर्ड टूटने के लिए बनते हैं। हम इसे भी तोड़ने की कोशिश करेंगे। हम कल अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच काफी हद तक इस बात पर निर्भर करता है कि कौन बड़े दिन अच्छा प्रदर्शन करता है। मुझे विश्वास है कि मेरे लड़के उस दिन आगे बढ़ने में सक्षम होंगे।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2019 वर्ल्ड कप में भी भिड़ंत हुई थी। उस मुकाबले में टीम ने DLS की मदद से 89 रनों से जीत दर्ज की थी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now