Create

"हमें उनके खिलाफ अपना रिकॉर्ड बदलने का विश्वास था", भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में पहली जीत को लेकर बाबर आज़म का बयान

जीत दर्ज करने के बाद विराट कोहली के साथ बाबर आजम और मोहम्मद रिज़वान
जीत दर्ज करने के बाद विराट कोहली के साथ बाबर आजम और मोहम्मद रिज़वान
reaction-emoji
Prashant Kumar

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2021 में भारत पर अपनी टीम की शानदार जीत को पिछले साल के अपने सबसे यादगार पलों में से एक बताया है।

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान अपने पहले मैच में ही चिरप्रतिद्वंदी भारत को 10 विकेट के बड़े अंतर से हराया था और वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार जीत हासिल की थी।

पाकिस्तान क्रिकेट के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर भारत के खिलाफ जीत के बारे में बोलते हुए, पाकिस्तानी कप्तान ने खुलासा किया कि कैसे उनका पक्ष वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ अपने जबरदस्त रिकॉर्ड को सुधारने के लिए दृढ़ था। आजम ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे पाकिस्तान को उनके समर्थकों से उनकी महत्वपूर्ण जीत के बाद जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली।

बाबर ने कहा,

हम यह नहीं सोचना चाहते थे कि अतीत में क्या हुआ है। हमने जिस तरह से शुरुआत की और जिस तरह से खत्म किया, वहां एक अलग ही चर्चा थी। भारत के खिलाफ हमारी पहली वर्ल्ड कप जीत के बाद प्रशंसकों की प्रतिक्रिया जबरदस्त थी। यह पूरी टीम प्रयास था। हमें उनके खिलाफ अपना रिकॉर्ड बदलने का विश्वास था।

24 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 151 रन का स्कोर बनाया था। शाहीन अफरीदी की घातक गेंदबाजी की वजह से भारत को खुलकर खेलने का मौका नहीं मिला। बाद में लक्ष्य का पीछा करते हुए, बाबर आजम और मोहम्मद रिज़वान की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 152 रन जोड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। रिज़वान ने 79* तथा बाबर ने 68* रन बनाये थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 सेमीफाइनल में मिली हार दिल तोड़ने वाली थी - बाबर आजम

बाबर आजम ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार को दिल तोड़ने वाली हार बताया। उन्होंने कहा कि सुपर 12 में शानदार खेल दिखाने के बाद महत्वपूर्ण नॉकआउट मैच में अच्छा करने में असफल रहे।

आजम ने स्वीकार किया कि टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ बहुत सारी गलतियां कीं, जिससे अंत में उन्हें फाइनल में जगह नहीं मिली। हालांकि, उन्हें उम्मीद है कि वे इससे सीखेंगे और भविष्य में बेहतर प्रदर्शन के साथ आएंगे। बाबर आजम ने आगे कहा,

टी20 वर्ल्ड कप 2021 का सेमीफाइनल साल के सबसे दिल तोड़ने वाले पलों में से एक था। पहले हाफ में हमारा दबदबा रहा। दुर्भाग्य से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम मुकाबले में हम पिछड़ गए। हमने एक टीम के रूप में कई गलतियां की हैं और उससे सीखना महत्वपूर्ण है।

सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने ऑस्टेलिए को 176 रन का लक्ष्य दिया था लेकिन अंत में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही और बाद में वर्ल्ड कप जीतने में भी कामयाबी हासिल की।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...