लोगों को मेरी स्ट्राइक रेट से काफी दिक्कत है...बाबर आजम ने अपनी आलोचना को लेकर कही अहम बात

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 4

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने स्ट्राइक रेट की वजह से अपनी आलोचना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि लोगों को उनके स्ट्राइक रेट से काफी दिक्कत होती है लेकिन वो परिस्थितियों के हिसाब से खेलते हैं। बाबर आजम के मुताबिक उन्हें नहीं पता कि लोगों के साथ आखिर दिक्कत क्या है जो बार-बार उनके स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाते रहते हैं।

दरअसल बाबर आजम की अगर बात करें तो उनकी गिनती दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में होती है। हालांकि उनके स्ट्राइक रेट को लेकर हमेशा सवाल उठते हैं कि वो धीमी बल्लेबाजी करते हैं। इसके लिए उनकी काफी आलोचना भी होती है।

मैं मैच की परिस्थिति के हिसाब से खेलता हूं - बाबर आजम

बाबर आजम ने एक पोडकास्ट पर बातचीत के दौरान अपने स्ट्राइक रेट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

क्रिकेट काफी तेज होती जा रही है और आपको एक कदम आगे ही रहना होता है। आप हर किसी को खुश नहीं रख सकते हैं। मेरा फोकस सिर्फ इस पर रहता है कि अपनी टीम को कैसे मैच जिताना है। पारी को कैसे बनाना है और अपने स्ट्राइक रेट को कैसे मेनटेन रखना है। इस पर मेरा ध्यान रहता है। स्ट्राइक रेट एक अलग चीज है। पारी बनाना और मैच जिताना अलग चीज है। जब आप मैच जीतते हैं तो फिर दोनों ही चीजें कवर हो जाती हैं। आप पहले छह ओवरों में कैसे खेलेंगे और उसके बाद किस तरह खेलेंगे ये एक प्रोसेस के तहत होता है। मुझे अपनी क्रिकेट के बारे में पता है कि क्या सुधार करना है। सबसे जरुरी चीज होती है कि मैच की परिस्थिति क्या है। अगर परिस्थिति वैसी रही तो मैं खुलकर खेलुंगा। कई बार आप खुलकर नहीं खेल पाते हैं, क्योंकि पारी को बनाना होता है। वहीं जब विकेट्स हाथ में होते हैं तो फिर आप 200 की स्ट्राइक रेट से भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now