वर्ल्ड कप फाइनल है और आखिरी विकेट है, क्या आप मांकडिंग करेंगे ? बाबर आजम ने दिया ये जवाब

Australia v Pakistan - ICC Men
Australia v Pakistan - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने मांकडिंग को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनसे जब पूछा गया कि वर्ल्ड कप का फाइनल जीतने के लिए क्या आप मांकडिंग करेंगे, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि वो ऐसा बिल्कुल भी नहीं करेंगे। बाबर आजम के मुताबिक वो अपने गेंदबाज को ऐसा करने की इजाजत नहीं देंगे।

बाबर आजम को एक बार फिर पाकिस्तान टीम का कप्तान बना दिया गया है। बाबर आजम वर्ल्ड कप 2023 तक पाकिस्तान के कप्तान थे लेकिन टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था और इसके बाद शाहीन अफरीदी को कप्तान बनाया गया था। हालांकि अब बाबर आजम दोबारा कप्तान के तौर पर वापस आ गए हैं।

मैं गेंदबाज को मांकडिंग के लिए नहीं कहुंगा - बाबर आजम

वहीं जाल्मी टीवी पर एक पोडकास्ट के दौरान बाबर आजम से पूछा गया कि "वर्ल्ड कप फाइनल है, विरोधी टीम का आखिरी विकेट क्रीज पर है। बल्लेबाज बार-बार नॉन स्ट्राइक एंड से बाहर निकल रहा है। आप ये देख रहे हैं। ऐसे में क्या आप अपने गेंदबाज को उस बल्लेबाज को मांकडिंग करने के लिए कहेंगे ?

बाबर आजम ने इसके बाद जवाब दिया,

वो ऐसा नहीं करेंगे। हम फेयर क्रिकेट खेलकर विश्व विजेता बनने की कोशिश करेंगे। मैं बिल्कुल भी अपने गेंदबाज को ऐसा करने के लिए नहीं कहूंगा।"

आपको बता दें कि बाबर आजम ने हाल ही में स्ट्राइक रेट के लिए अपनी आलोचना को लेकर भी बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था,

मेरा फोकस सिर्फ इस पर रहता है कि अपनी टीम को कैसे मैच जिताना है। पारी को कैसे बनाना है और अपने स्ट्राइक रेट को कैसे मेनटेन रखना है। इस पर मेरा ध्यान रहता है। स्ट्राइक रेट एक अलग चीज है। पारी बनाना और मैच जिताना अलग चीज है। जब आप मैच जीतते हैं तो फिर दोनों ही चीजें कवर हो जाती हैं। आप पहले छह ओवरों में कैसे खेलेंगे और उसके बाद किस तरह खेलेंगे ये एक प्रोसेस के तहत होता है। मुझे अपनी क्रिकेट के बारे में पता है कि क्या सुधार करना है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now