बाबर आज़म ने नीदरलैंड्स के खिलाफ हार टलने के बाद दिया बड़ा बयान

बाबर आज़म एकमात्र बल्लेबाज थे जो टिककर खेले
बाबर आज़म एकमात्र बल्लेबाज थे जो टिककर खेले

पाकिस्तान (Pakistan) की टीम नीदरलैंड्स (Netherlands) के खिलाफ तीसरे मैच में हारते हुए बच गई। करीब जाकर पाकिस्तान ने मेजबान टीम को 9 रनों के अंतर से हराते हुए सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। मेजबान टीम ने इस मैच में बेहतरीन खेल दिखाया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने मैच के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी।

बाबर आज़म ने कहा कि हम एक टीम के रूप में खुश हैं। सारा श्रेय लड़कों को जाता है। उन्होंने दूसरी पारी में बहुत अच्छी गेंदबाजी की। वह (नसीम) नई गेंद से और डेथ ओवरों में बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। वसीम और दहानी ने भी अच्छी गेंदबाजी की। हमने अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाया। शुरुआत में गेंद अच्छी नहीं आ रही थी। पहली पारी में हम स्कोर के मामले में पीछे थे।

नसीम शाह ने 5 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई और उनको प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। इसको लेकर नसीम शाह ने कहा कि शुरुआत में पिच का इस्तेमाल किया। यह सीम कर रहा था और इससे मुझे मदद मिली। जब आप अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी करते हो तो मदद मिलती थी। मेरे लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि मेरा वनडे करियर अभी शुरू हो रहा है। क्राउड को धन्यवाद, उनको क्रेडिट जाता है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन उनके बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाए। बाबर आज़म एकमात्र खिलाड़ी थे जिन्होंने 91 रनों की पारी खेली। पूरी टीम 206 रनों के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए नीदरलैंड्स ने धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया। नीदरलैंड्स ने एक समय जीत की उम्मीदें जगाई थी। टॉम कूपर और विक्रमजीत ने अर्धशतक जड़े। कूपर के आउट होने के बाद मैच वापस पाकिस्तान की तरफ आ गया। देखा जाए तो पाकिस्तान की टीम को लगभग हार मिली चुकी थी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma