बाबर आज़म ने मोहम्मद रिज़वान की बैटिंग को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Pakistan v England - 2nd IT20
मोहम्मद रिज़वान लगातार रन बना रहे हैं

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और हरफनमौला आमिर जमाल की प्रशंसा की। लाहौर में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने छह रनों से जीत अर्जित की।

रिजवान की 46 गेंदों में 63 रन की पारी पाकिस्तान के 19 ओवरों में 145 में एक अहम योगदान था। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट झटके। गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप हो गई।

बाबर आज़म ने ट्विटर पर लिखा कि निश्चित रूप से सब कुछ देने के लिए मेरी टीम पर गर्व है। हमेशा की तरह रिज़वान आज भी बेहतरीन रहे।

गौरतलब है कि इंग्लैंड के कप्तान मोईन अली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इंग्लिश गेंदबाजों ने धाकड़ खेल का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तानी बैटिंग को पछाड़ दिया। रिज़वान की पारी के कारण पाकिस्तानी टीम 145 रनों का सम्मानजनक स्कोर हासिल करने में सफल रही।

जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम भी पाकिस्तानी तेज गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने में विफल रही। कप्तान मोईन अली ने अर्धशतक जमाया लेकिन अन्य बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए और इंग्लिश टीम 139 रनों के स्कोर तक ही पहुँच पाई। इस तरह मेजबान टीम ने करीबी अंतर से जीत हासिल की। पिछले मैच में भी पाकिस्तान ने 3 रनों से जीत हासिल की थी। सीरीज में पाक टीम की स्थिति अच्छी हो गई है। मेजबान टीम 3-2 से आगे है और अभी दो मैच बाकी हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन