Create

बाबर आज़म ने अपनी पारी को लेकर दी एक बड़ी प्रतिक्रिया

बाबर आज़म ने कराची टेस्ट में बड़ा शतक जमाया
बाबर आज़म ने कराची टेस्ट में बड़ा शतक जमाया

पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कराची टेस्ट की दूसरी पारी में बड़ा शतक बनाते हुए मैच बचाया था। इस पारी को लेकर काफी तारीफें भी देखने को मिली। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने सभी प्रारूप में बाबर आज़म को बेस्ट बल्लेबाज बताया है। बाबर आज़म ने खुद अपनी पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक माने जाने के बाद बाबर आज़म ने सीमित ओवर क्रिकेट में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। टेस्ट क्रिकेट में भी उन्होंने कुछ मौकों पर अपने हाथ दिखाए हैं। हालांकि सीमित ओवर क्रिकेट में उनका प्रदर्शन ज्यादा बेहतर रहा है।

अपनी पारी को लेकर एक ट्वीट करते हुए बाबर आज़म ने कहा कि मैं कई कारणों से इस पारी को याद रखूंगा। रिजवान और टीम ने काफी बड़ा कैरेक्टर दिखाया।

I will remember this innings for many reasons. Special knock by @imabd28, @iMRizwanPak and my entire team showed massive character.Thank you Karachi, you were spectacular! 👏 https://t.co/zl6uHcwj9i

अपने ट्विटर हैंडल पर वॉन ने लिखा कि बिना सवाल किये कहा जा सकता है कि सभी प्रारूप में बाबर आज़म दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं। वह सभी प्रारूपों में शानदार हैं।

Without question I think @babarazam258 is the best all round Batter in the World right now .. Brilliant across all the formats .. #PAKvAUS ..

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कराची टेस्ट मैच बचाने में बाबर आज़म का अहम योगदान रहा। चौथे और पांचवें दिन बाबर आज़म ने जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत दर्ज करने से रोक दिया। 506 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 7 विकेट पर 443 रन बनाए और मुकाबला ड्रॉ समाप्त हो गया।

बाबर आज़म ने अपना छठा टेस्ट शतक जमाते हुए 196 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। यह उनका दुर्भाग्य ही रहा कि दोहरा शतक पूरा नहीं कर पाए। उनके अलावा मोहम्मद रिजवान ने भी जिम्मेदारी से खेलते हुए नाबाद शतकीय पारी खेल टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में अपना पूरा योगदान दिया। पाकिस्तानी टीम ने सपाट पिच पर बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया जहाँ स्पिनरों के लिए कोई मदद नहीं थी।

अब तक खेले गए दोनों टेस्ट मैचों में सपाट पिचें देखने को मिली हैं। दो मैच ड्रॉ होने के बाद अब तीसरा मैच दिलचस्प रहेगा। लाहौर में होने पर इस मैच पर नज़रें रहेंगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment